आज वायनाड के दौरे पर पीएम मोदी, भूस्खलन के बाद राहत और पुनर्वास कार्यों का लेंगे जायजा, केंद्र देगा मदद !

आज वायनाड के दौरे पर पीएम मोदी, भूस्खलन के बाद राहत और पुनर्वास कार्यों का लेंगे जायजा, केंद्र देगा मदद !
Share:

वायनाड: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 जुलाई को क्षेत्र में आए विनाशकारी भूस्खलन के बाद राहत और पुनर्वास प्रयासों का आकलन करने के लिए आज शनिवार (10 अगस्त, 2024) को केरल के वायनाड का दौरा करेंगे। यह यात्रा प्राकृतिक आपदा के 11 दिन बाद हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 400 लोगों की मौतें हुईं और काफी विनाश हुआ।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे, जहां वे वायनाड के भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करके  अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे आपदाग्रस्त इलाकों में जाएंगे और बचाव दलों से चल रहे निकासी और राहत कार्यों के बारे में जानकारी लेंगे। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री राहत शिविरों और अस्पतालों का दौरा करेंगे और भूस्खलन के पीड़ितों और बचे लोगों से बातचीत करेंगे। वे मौजूदा पुनर्वास पहलों की भी देखरेख करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ज़रूरतमंद लोगों को प्रभावी सहायता प्रदान की जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समीक्षा बैठक होगी, जिसमें उन्हें राहत प्रयासों की विस्तृत प्रगति के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस यात्रा का उद्देश्य आपदा से निपटने के लिए की जाने वाली कार्रवाई को मजबूत करना और प्रभावित समुदायों की पुनर्वास आवश्यकताओं को पूरा करना है। सत्तारूढ़ मोर्चे और विपक्ष दोनों ने पहले ही केंद्र सरकार से 30 जुलाई के भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया था, जिसने चूरलमाला, मुंदक्कई और अट्टामाला क्षेत्रों को तबाह कर दिया था।

इससे पहले, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्थिति का आकलन करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। राहुल गांधी ने घोषणा की कि कांग्रेस पार्टी वायनाड में भूस्खलन से बचे लोगों के लिए 100 से अधिक घरों के निर्माण का समर्थन करेगी। उन्होंने इस महत्वपूर्ण समय के दौरान सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

दिल्ली में दर्दनाक हादसा, तालाब पर पहुंचे 4 बच्चों, अचानक हो गई मौत

भारत को मिली एक और उपलब्धि, अमन सहरावत ने जीता कांस्य, देश के खाते में आए कुल इतने मेडल

‘हमारी दुश्मन की मदद करेंगे तो आपसी सहयोग मुश्किल’, शेख हसीना को शरण देने पर भारत पर भड़की खालिदा जिया की BNP भड़की

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -