मॉस्को पहुंचे PM मोदी, ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत

मॉस्को पहुंचे PM मोदी, ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर मॉस्को पहुंच गए हैं. मॉस्को हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. प्रधानमंत्री मोदी के इस यात्रा को कई मायनों में बहुत अहम माना जा रहा है. वह मॉस्को में राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वां भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में सम्मिलित होंगें. फरवरी 2022 में रूस और यूक्रेन के बीच जंग आरम्भ होने के पश्चात् से यह भारतीय प्रधानमंत्री की पहली रूस यात्रा है. 9 जुलाई को रूस में अपनी यात्रा पूरी करने के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया के लिए रवाना हो जाएंगे जो कि 40 वर्षों  में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी.

मॉस्को पहुंचने के पश्चात् पीएम नरेंद्र मोदी का ढोल नगाड़ों से स्वागत की भी तैयारी भी की गई है. रूस रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा कि दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी बीते 10 सालों में और बढ़ी है, जिसमें ऊर्जा, सुरक्षा, व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कृति, पर्यटन और लोगों से लोगों का संपर्क आदि क्षेत्र सम्मिलित हैं. 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं और मेरे मित्र राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय सहयोग के सभी पहलुओं की समीक्षा करने और विभिन्न क्षेत्रीय एवं वैश्विक मामलों पर दृष्टिकोण साझा करने को लेकर आशान्वित हूं. प्रधानमंत्री मोदी तथा राष्ट्रपति पुतिन ने आखिरी बार 16 सितंबर, 2022 को उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के इतर द्विपक्षीय बैठक की थी.

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में बिभव कुमार की गिरफ्तारी जायज या नाजायज ? दिल्ली HC में फैसला सुरक्षित

पंजाब पुलिस ने किया अंतरराज्यीय संगठित अपराध सिंडिकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने की बाढ़ और भूस्खलन राहत प्रयासों की समीक्षा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -