'भारत माता की जय' के साथ कीव में PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

'भारत माता की जय' के साथ कीव में PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी पोलैंड के दो दिवसीय दौरे के पश्चात् यूक्रेन के दौरे पर हैं. वह स्पेशल रेल फोर्स वन से कीव पहुंचे हैं. वह तकरीबन 10 घंटे की ट्रेन यात्रा के पश्चात् कीव पहुंचे. वह यहां सात घंटे तक रहेंगे. इस के चलते राष्ट्रपति जेलेंस्की से उनकी बहुप्रतीक्षित मुलाकात होगी. इससे पहले उन्होंने कीव पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. 

कीव पहुंचने पर भारत माता की जय के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने यहां लगभग 200 भारतीय नागरिकों से मुलाकात की. इस के चलते लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाया. इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी का स्नेह साफ झलक रहा था. यहां सुबह 6 बजे से बच्चे पहुंच गए थे. कई शहरों में रहने वाले भारतीय छात्र भी यहां आए हुए थे. ये स्टूडेंट्स प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से काफी उत्साहित हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी कीव में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे. उसके बाद जेलेंस्की से वार्ता करेंगे. फिर संयुक्त बयान जारी किया जाएगा तथा साथ ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी शाम 5.30 बजे ट्रेन से वापस पोलैंड जाएंगे तथा वहां से भारत के लिए रवाना होंगे. रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.

केंद्र सरकार का बड़ा एक्शन, इन 156 FDC दवाओं पर लगाया प्रतिबंध

MP में बांग्लादेश हिंसा पर छिड़ी बहस, पंचर बनवा रहे युवक ने सरेआम कर डाला मैकेनिक का क़त्ल

MP के इस जिलें को CM मोहन यादव ने दी 37 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -