'PM मोदी तुरंत इस्तीफा दें, ये जीत इंडिया गठबंधन की है', बोलीं ममता बनर्जी

'PM मोदी तुरंत इस्तीफा दें, ये जीत इंडिया गठबंधन की है', बोलीं ममता बनर्जी
Share:

कोलकाता: TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव के परिणाम के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह जीत इंडिया गठबंधन का है. प्रधानमंत्री मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह इंडिया गठबंधन की अन्य पार्टियों से आग्रह करती हैं कि वह इंडिया गठबंधन के साथ आएं. इंडिया गठबंधन की बैठक में सम्मिलित होने की बात पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह कल गठबंधन की बैठक में सम्मिलित नहीं हो पाएंगी, किन्तु अभिषेक बनर्जी बैठक में सम्मिलित होंगे.

उन्होंने कहा कि वह इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगी. वह चाहती हैं कि मोदी आउट हो और इंडिया आए. वह जानती हैं कि इंडिया के पास क्षमता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा था कि जब वे बोले थे 400 पार. उस वक़्त उन्होंने कहा था कि भाजपा को दो तिहाई बहुमत नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि आशा करती हूं कि इंडिया टीम नहीं छोड़ेगी, वह भी नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि कल की बैठक के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. उन्होंने अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार को बधाई दी है. RJD नेता तेजस्वी यादव से भी बात की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह सही परिणाम नहीं आ रहा है. वह उन पर विश्वास करती हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी जी एवं राहुल गांधी को भी मैसेज किया है, मगर शायद उन्होंने मैसेज नहीं देखा है. उन्हें लोग बहुत वक़्त गलत समझते हैं. उन्होंने कहा था कि जो जहां मजबूत है. वहां चुनाव लड़े. चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है. उन्होंने कहा कि TMC देश और संविधान को बचाने के लिए स्ट्रॉग रोल निभाएगी. भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. इस वजह से वह अब संविधान में संशोधन नहीं कर पाएगी. अगर अब भी ED और CBI से परेशान किया जाएगा, इंडिया गठबंधन के नेता एक साथ मिलकर इसका मुकाबला करेंगे. अगर आवश्यकता पड़ी तो दिल्ली में जाकर आंदोलन भी करेंगे.

उन्होंने कहा कि TMC के और भी उम्मीदवारों की जीत हो सकती थी, किन्तु इलेक्शन कमीशन ने भाजपा के निर्वाचन आयोग के रूप में काम किया है. ऑबजर्बर ने भी भाजपा के लिए काम किया है. उन्होंने यह जानना चाहती है कि चुनाव आयोग सिर्फ भाजपा को सुनेगी, वह अन्य पार्टियों की क्यों नहीं सुनेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव में सीएपीए, सीआरपीएफ, एजेंसी काम करती है, राज्य पुलिस क्यों नहीं काम करेगी. चुनाव में बंगाल पुलिस को सम्मिलित नहीं किया गया. प्रत्येक बूथ पर दो CISF अफसर मौजूद था, किन्तु कोई बंगाल का पुलिस नहीं था. उसने सभी लक्ष्मण रेखा क्रॉस किया है. उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाया.

उन्होंने कहा कि अगर मोदी रहते तो गणतंत्र नहीं रहता. अगर मोदी रहते तो संविधान नहीं रहता. इसलिए वह चाहती हैं कि मोदी जाएं और इंडिया गठबंधन आए. उन्होंने कहा कि NDA अब लॉस्ट केस है. हम NDA को नहीं जानते हैं. हम इंडिया गठबंधन को जानते हैं. वे लोग चाहते हैं कि देश को इंडिया टीम नेतृत्व दे. वह चाहती हैं कि देश के लोगों को न्याय प्राप्त हो. प्रजातंत्र की रक्षा की जाए. संविधान की रक्षा की जाए. बेरोजगार युवकों को भी नौकरी मिलें. उन्होंने कहा कि आपका मैजिक गया. आपने अपनी विश्वासनीयता स्वयं ही खराब ली है.

CM योगी का जन्मदिन आज, PM मोदी ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

'मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया', हार पर बोली मायावती

अयोध्या में हारी BJP, लेकिन स‍िंगर सोनू निगम पर भड़क रहे लोग, जानिए पूरा मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -