'जातिवाद के जरिए देशभक्ति कुचलना चाहती है कांग्रेस..', हरियाणा में पीएम मोदी का हमला

'जातिवाद के जरिए देशभक्ति कुचलना चाहती है कांग्रेस..', हरियाणा में पीएम मोदी का हमला
Share:

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पलवल में एक रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी की जाति आधारित राजनीति की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटकर देशभक्ति को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस ने देश के मूल मुद्दों को हल नहीं किया है, बल्कि अपने राजनीतिक वंश को सुरक्षित रखने पर ध्यान केंद्रित किया है। एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने देश को गंभीर मुद्दों में उलझाए रखा। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को अवरुद्ध किया और जम्मू-कश्मीर में संविधान के पूर्ण कार्यान्वयन में देरी की। कांग्रेस ने संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को उनके आरक्षण से वंचित किया और मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के मुद्दे में फंसाए रखा। लोगों की समस्याओं को हल करने के बजाय, कांग्रेस ने केवल अपना परिवार स्थापित करने का काम किया है।"

उन्होंने कांग्रेस पर जातिवाद के माध्यम से विभाजन को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया, उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करके देशभक्ति को कुचलना चाहती है।" हरियाणा चुनाव को संबोधित करने के अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से चुनाव के अंतिम चरण में वोट डालने का आग्रह किया। उन्होंने हरियाणा के लोगों के समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया और रैली में भारी भीड़ को राज्य में भाजपा की निरंतर सफलता का संकेत बताया। प्रधानमंत्री ने खोखले वादे करने के इतिहास के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। "कांग्रेस की रणनीति न तो काम करने की है और न ही दूसरों को काम करने देने की। उनकी राजनीति झूठे वादों तक सीमित है, जबकि भाजपा कड़ी मेहनत और नतीजे देने पर ध्यान केंद्रित करती है।" पीएम मोदी ने हरियाणा और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के अति आत्मविश्वास का हवाला दिया, जहां उन्हें सत्ता की उम्मीद थी लेकिन लोगों ने उन्हें निर्णायक रूप से हरा दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के भीतर चल रही अंदरूनी कलह पर भी बात की और दावा किया कि दलित, पिछड़े वर्ग और हाशिए पर पड़े समुदाय पार्टी से सबसे ज़्यादा निराश हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कर्नाटक में इन समुदायों के लिए आरक्षण खत्म करने और इसका लाभ अपने राजनीतिक वोट बैंकों को देने का आरोप लगाया। कांग्रेस को "सबसे धोखेबाज और बेईमान पार्टी" बताते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश की स्थिति की ओर इशारा किया, जहां चुनाव जीतने के बाद पार्टी ने कथित तौर पर अपने वादों को छोड़ दिया, जिससे लोग निराश हो गए। अपने भाषण के समापन पर प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के लोगों से अपने बच्चों के भविष्य, बेटियों की सुरक्षा और राज्य के आर्थिक विकास के लिए एकजुट होकर मतदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "भारत से प्यार करने वाले सभी लोगों को एकजुट रहना चाहिए। हमें सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के लिए मतदान करना चाहिए।" उन्होंने दर्शकों को केंद्र सरकार के साथ गठबंधन करने के हरियाणा के इतिहास की याद दिलाई।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी की भावनाओं को दोहराते हुए कांग्रेस पर “झूठ बोलो और राज करो” के सिद्धांत पर चलने का आरोप लगाया और इसे अंग्रेजों की “फूट डालो और राज करो” की नीति से तुलना की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना जैसी पहलों और गैस कनेक्शन, बिजली और स्वच्छ पानी जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करके गरीबों के जीवन को बदलने के लिए भाजपा सरकार की प्रशंसा की। हरियाणा राज्य में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के पिछले चुनाव में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

तिरुपति लड्डू की SIT जांच रुकी, पहले सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

केरल सीएम पिनाराई विजयन ने किया देश की पहली सुपरकैपेसिटर विनिर्माण सुविधा का उद्घाटन

संबंध बनाने के दौरान युवती को होने लगी ब्लीडिंग, मौत के बाद हिरासत में बॉयफ्रेंड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -