17 जून को कोच्चि मेट्रो का शुभारम्भ करेंगे PM मोदी

17 जून को कोच्चि मेट्रो का शुभारम्भ करेंगे PM मोदी
Share:

कोच्चि : दो दिन बाद 17 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन कर इसकी पहली यात्रा का हिस्सा बनेंगे. लेकिन इस आयोजन की व्यवस्था सूची में मेट्रो मैन ई. श्रीधरन का नाम पीएम के साथ मंच पर बैठने वाले स्‍पेशल या वीआईपी अतिथियों में शामिल नहीं किये जाने पर विवाद हो गया है.

इस बारे में सीएम पिनारी विजयन ने पीएम को लिखे पत्र में कुछ लोगों के नाम जोड़कर मंच पर बैठने की व्‍यवस्‍था को संशोधित करने के लिए कहा है. जबकि ई श्रीधरन ने इस मामले को असामान्य नहीं मानते हुए मंजूर कर लिया है .हालाँकि कोच्चि मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के वरिष्‍ठ अधिकारी एलियास जॉर्ज ने कहा कि अंतिम सूची प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा बनाई जाएगी. हमारी इसमें कोई भूमिका नहीं है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोच्चि मेट्रो के 27 किलोमीटर लंबे लाइन-1 के 13 किलोमीटर के अलुवा-पलारीवट्टोम खंड पर व्यवसायिक सेवाओं का उद्घाटन करने 17 जून को कोच्चि आएंगे.  प्रधानमंत्री दिन में 11 बजे मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन समारोह से पहले वह पलारीवट्टोम से ट्रेन में सवार होंगे और पथदिप्पलम तक जाएंगे और गणमान्य लोगों के साथ पलारीवट्टोम वापस आएंगे. बता दें कि कोच्चि मेट्रो ना केवल सैकड़ों महिलाओं बल्कि ट्रांसजेंडर समुदाय के 23 लोगों को भी रोजगार देकर लैंगिक न्याय के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत करेगी.

यह भी देखें

दिल्ली में महिलाऐं कर रही हैं पाॅकेटमारी, इन स्टेशन्स पर रखें ध्यान

लखनऊ में 21 जून योग दिवस पर शुरू हो सकती है मेट्रो ट्रेन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -