मन की बात Live: पीएम मोदी ने बताई किसानों की महत्ता, कहा- अन्नदाता को नमन

मन की बात Live: पीएम मोदी ने बताई किसानों की महत्ता, कहा- अन्नदाता को नमन
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी 68वीं बार रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को नमस्कार करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, इन दिनों ओणम का पर्व भी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। ये पर्व चिंगम महीने में आता है। इस दौरान लोग कुछ नया खरीदते हैं, अपने घरों को सजाते हैं, पूक्क्लम बनाते हैं, ओनम-सादिया का आनंद लेते हैं, तरह-तरह के खेल और प्रतियोगिताएं भी होती हैं। 

उन्होंने कहा कि ओणम की धूम तो, आज, दूर-सुदूर विदेशों तक पहुँची हुई है । अमेरिका हो, यूरोप हो, या खाड़ी देश हों, ओणम का उल्लास आपको हर कहीं मिल जाएगा । ओणम एक International Festival बनता जा रहा है। किसानों की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसानों की शक्ति से ही तो हमारा जीवन, हमारा समाज चलता है । हमारे पर्व किसानों के परिश्रम से ही रंग-बिरंगे बनते हैं । पीएम मोदी ने ऋग्वेद का एक श्लोक भी कहा 'अन्नानां पतये नमः, क्षेत्राणाम  पतये नमः।' अर्थात, अन्नदाता को नमन है, किसान को नमन है।

पीएम मोदी ने कहा कि "हमारे देश में इस बार खरीफ की फसल की बुआई पिछले साल के मुकाबले 7 प्रतिशत ज्यादा हुई है।.... मैं, इसके लिए देश के किसानों को बधाई देता हूँ, उनके परिश्रम को नमन करता हूँ।" 

मन की बात में बोले पीएम मोदी- हमारे पर्वों और पर्यावरण में गहरा नाता

जल्द पटरियों पर दौड़ेगी नोएडा मेट्रो, मीटिंग में SOP पर होगा मंथन

देश में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में 78761 नए केस

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -