'कभी वक़्त निकालकर मेरी काशी घूम आइए, वो काफी बदल गई है...', UP में निवेशकों से बोले PM मोदी

'कभी वक़्त निकालकर मेरी काशी घूम आइए, वो काफी बदल गई है...', UP में निवेशकों से बोले PM मोदी
Share:

लखनऊ: पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में UP इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति में नए सपनों की उड़ान भरने का सामर्थ्‍य है। उन्‍होंने निवेशकों से कहा कि कभी समय निकालकर काशी जरूर जाएं और कहा काशी अब बहुत बदल गई हैै। कहा कि आज भारत विश्व की सबसे तेज़ी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में एक है। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित हैं। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि विश्व आज जिस भरोसेमंद साथी को खोज रहा है, उस पर खरा उतरने का सामर्थ्य केवल हमारे लोकतांत्रिक भारत के पास है। दुनिया आज भारत के potential को भी देख रही है और भारत की Performance की भी तारीफ कर रही है। पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि हाल ही में केंद्र की NDA सरकार ने अपने कार्यकाल के 8 साल पूरे किए हैं। इन वर्षों में हम Reform-Perform-Transform के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं। हमने Policy Stability पर जोर दिया है, कॉर्डिनेशन पर फोकस किया है, Ease of Doing Business पर जोर दिया है। 

 

Koo App
नव उत्साह व नव ऊर्जा के साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर उत्तर प्रदेश की ऐतिहासिक धरा पर आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी Ground Breaking Ceremony 3.0 के अंतर्गत ₹80 हजार करोड़ से अधिक की 1,406 विभिन्न औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। आपके नेतृत्व में यह सेरेमनी प्रदेश में विकास के नए द्वार खोलेगी। हार्दिक अभिनंदन आदरणीय प्रधानमंत्री जी!
 
- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 3 June 2022

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले हमारे यहां कुछ सौ स्टार्ट-अप्स ही थे। मगर आज देश में रजिस्टर्ड स्टार्ट-अप्स की तादाद भी 70 हजार के आसपास पहुंच रही है। अभी हाल ही में भारत ने 100 यूनिकॉर्न का रिकॉर्ड भी कायम किया है।  पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में हमारे देश में केवल साढ़े 6 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स थे। आज इनकी तादाद 78 करोड़ से अधिक हो चुकी है। 2014 में एक GB डेटा करीब-करीब 200 रुपए का आता था। आज इसकी कीमत घटकर मात्र 11-12 रुपए रह गई है। भारत विश्व के उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जहां इतना सस्ता डेटा है।

ज्ञानवापी में 'शिवलिंग' होने की बात कही.., सुप्रीम कोर्ट के वकील को गला काटने की धमकी

पड़ोसी देश में छिपे हैं मूसेवाला के कातिल, हत्यारों को दबोचने के लिए रवाना हुई दिल्ली पुलिस

'जाति नहीं चाहिए, हम केवल हिन्दू हैं ..', सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई अहम याचिका

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -