पीएम मोदी ने चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानिए इस ट्रेन की खासियतें

पीएम मोदी ने चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानिए इस ट्रेन की खासियतें
Share:

शिमला: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार (13 अक्टूबर) को हिमचाल प्रदेश के ऊना से देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। यह वन्दे भारत एक्सप्रेस, दिल्ली से चंडीगढ़ होते हुए हिमाचल प्रदेश के ऊना होते हुए अंब-अंदौरा तक जाएगी। रेल मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह सुबह 5.50 बजे रवाना होगी और दिन में 10.34 बजे ऊना हिमाचल पहुंचेगी।

इसके बाद यह 11.05 बजे अपने गंतव्य अंब-अंदौरा पहुंच जाएगी। वापसी में यह ट्रेन अंब-अंदौरा से दोपहर बाद एक बजे दिल्ली के लिए निकलेगी। शाम में 18.25 बजे यह ट्रेन नई दिल्ली पहुंच जाएगी। बता दें कि, इससे पहले देश में तीन वंदे भारत ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है, यह देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। यह सिर्फ 52 सेकंड में 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। ट्रेन की शुरूआत से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

बता दें कि, देश की प्रथम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से वाराणसी के रूट पर चलाई गई थी। वहीं दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से कटरा के बीच चलाई गई है, जिसके बाद हाल में तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल के बीच चलाई गई है, जिस पर अभी हाल के दिनों में ट्रैक पर गाय भैंसों के आ जाने के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा था।

स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहन सकेंगे या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला

दिल्ली: 15 साल के बच्चे के दिल में बिना चीरा लगाया वॉल्व, आर्मी हॉस्पिटल में हुआ सफल इलाज

अक्टूबर आधा हो गया, लेकिन जारी है मानसून.., देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -