ब्रिक्स में जताई गई आतंकवाद पर चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाए सवाल
ब्रिक्स में जताई गई आतंकवाद पर चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाए सवाल
Share:

चीन। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चरमपंथी संगठनों के नामों की सूची जारी की गई है। इस मामले में विदेश मंत्रालय में सचिव प्रीति सरन ने मीडिया से चर्चा की और मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में आतंकवाद को लेकर चर्चा की गई। विभिन्न देशोें ने एकजुट होकर आतंकवाद से लड़ने के संकल्प पर कार्य किया। ब्रिक्स देशों के प्रतिनिधियों ने इस बात पर चिंता जताई कि ब्रिक्स देशों के ही नागरिक आतंकवाद का शिकार हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बढ़ते आतंकवाद पर सवाल किए। विभिन्न नेताओं ने आतंकवाद को लेकर कड़ी निंदा की। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकवाद की निंदा की। ब्रिक्स सम्मेलन में हक्कानी नेटवर्क, जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा आदि चरमपंथी संगठनों का नाम सार्वजनिक तौर पर सूचीबद्ध किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कट्टरता के विरूद्ध विश्व के विभिन्न देशों से एकजुट होने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा प्रबंधन, कृषि सहयोग के ही साथ स्किल, स्वास्थ्य,इन्फ्रास्ट्रक्चर, नेटवर्क आदि को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने आधुनिकीकरण पर भी अपनी बात कही। ब्रिक्स देश अंतर्राष्ट्रीय सौर ऊर्जा गठबंधन से सौर ऊर्जा एजेंडे को सुदृढ़ करने की बात कही।

ब्रिक्स सम्मेलन की धरती पर जिनपिंग के बोल, मसले का हल हो शांति

ब्रिक्स सम्मेलन में होगी भारतीय कूटनीति की परीक्षा

चीन ने लगाया आरोप, ब्रिक्स में बाधा पैदा कर सकता है भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -