पीएम मोदी ने किया देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो का उद्घाटन, कही ये बात

पीएम मोदी ने किया देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो का उद्घाटन, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की प्रथम ड्राइवरलेस ट्रेन को लॉन्च किया। देश की पहली चालक रहित ट्रेन दिल्ली मेट्रो का हिस्सा है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि पहले आधे-अधूरे मन से काम होता था। भविष्य की आवश्यकताओं पर सरकारों का उतना ध्यान नहीं था। कार्यों और योजनाओं में भ्रम की स्थिति बनी रहती थी। आज भारत विश्व के उन कुछ देशों में शामिल हो गया है जहां बिना ड्राइवरलेस ट्रेन की तकनीक है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेट्रो सर्विसेज के विस्तार के लिए मेक इन इंडिया बेहद अहम है। केंद्र सरकार की इस योजना से लागत कम लगती है और विदेशी मुद्रा बचती है। इस से एक फायदा यह भी है कि देश के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिलता है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने मेट्रो के विस्तार पर भी चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि हमने ध्यान दिया है कि मेट्रो का विस्तार, ट्रांसपोर्ट के आधुनिक तौर-तरीकों का उपयोग शहर के लोगों की आवश्यकताओं के हिसाब से होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि आज विभिन्न शहरों में अलग-अलग तरह से मेट्रो का काम चल रहा है। हमारी सरकार ने मेट्रो पॉलिसी बनाई है और उसे रणनीति के साथ लागू किया है। पीएम मोदी ने बताया कि हमने जोर दिया है कि स्थानीय मांग के हिसाब से कार्य किया जाए। स्थानीय मानकों को बढ़ावा दिया जाए। केंद्र सरकार की योजना मेक इन इंडिया का विस्तार किया जाए और देश में अधिक से अधिक आधुनिक टेक्लोनॉजी का इस्तेमाल किया जाए।

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -