पहली बार PM मोदी करेंगे टाउन हॉल बातचीत, देंगे सवालों के जवाब

पहली बार PM मोदी करेंगे टाउन हॉल बातचीत, देंगे सवालों के जवाब
Share:

नई दिल्ली : अब तक रेडियो के जरिए अपनी मन की बात कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को पहली बार टाउन हॉल बातचीत करने जा रहे है। इसके जरिए वो सीधे जनता से जुड़ेंगे और उनके सभी सवालों के जवाब देंगे। इसमें दो हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में मधुमक्खियां और आवारा कुत्तों ने परेशानी बढ़ा दी है।

अब अफसरों की टीम एक ऐसे एक्सपर्ट को खोज रही है, जो इनसे निजात दिला सके। आम तौर पर भारत में टाउन हॉल बड़ी कंपनियों के सीईओ ही करते आए है। पहली बार कोई पीएम सीधे जनता से मुखातिब होगा। इस कार्यक्रम को माइ गव के तहत आयोजित किया जा रहा है। दो साल पहले लांच किए गए इस पोर्टल पर कुल 35.2 लाख रजिस्टर्ड मेंबर्स है।

माइ गव के सीईओ गौरव द्विवेदी ने 30 जुलाई को कार्यक्रम का जायजा लिया था। जहां पीएम का स्टेज बनाया जाना है, वहां एक बड़ा सा मधुमक्खी का छत्ता देखा गया है। चूंकि प्रोग्राम में समय कम है, इसलिएपेशेवर लोगों की तलाश की जा रही है। स्टेडियम में दो और समस्याएं सामने आई हैं। एक आवारा कुत्तों की और दूसरी यहां मैदान में होने वाले क्रिकेट के मैच की।

इनमें से दो को हल कर लिया जाएगा। आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए दिल्ली नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है। जबकि आयोजन स्थल के पास मैदान में होने वाले मैच पर आयोजकों ने तारीख आगे बढ़ाने पर सहमति जता दी है। कार्यक्रम के दौरान पीएम के साथ वित मंत्री अरूण जेटली समेत सरकार के दर्जनभर मंत्री भी मौजूद रहेंगे और जनता के सवालों के जवाब देंगे। इसमें इंडस्ट्री, शिक्षा, कारेाबार, तकनीकी, स्टार्टअप की दुनिया के लोगों के साथ स्टूडेंट्स भी होंगे।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -