प्रधानमंत्री ने किया मेट्रो में सफर
प्रधानमंत्री ने किया मेट्रो में सफर
Share:

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के हैदराबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां प्रारंभ होने वाले मेट्रो रेल के प्रथम चरण का शुभारंभ किया। मेट्रो रेल के लोकार्पण अवसर पर उन्होंने कहा कि यहां वैश्विक समिट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें विश्वभर से कई लोग भागीदारी करेंगे। राज्य के विकास के लिए राष्ट्रहित की नीतियों को केंद्र सरकार समर्थन दे रही है।

उन्होंने इस कार्यक्रम के पहले  विमानतल पर भाजपा कार्यकर्ताओं से भेंट भी की। जिसमें उन्होंने कहा कि, जिन राज्यों में हमारी सरकार नहीं है वहां भी हम विकासीय कार्य कर रहे हैं, हम इस तरह का भेदभाव नहीं करते हैं। विश्व, हैदराबाद की ओर उम्मीदों के साथ देख रहा है। रेल सेवा के शुभारंभ अवसर पर पीएम मोदी के साथ, राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और गवर्नर ईएसएल नरसिम्हन के साथ मियापुर से कुकतपल्ली के बीच यात्रा की।

गौरतलब है कि, मियापुर से नागोल के बीच 30 किलोमीटर के दायरे में यह रेल सेवा प्रातः 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलाई जाएगी। इसका संचालन पीपीपी के तहत होगा, अर्थात सरकार के प्रयासों के अतिरिक्त निजी कंपनी की भी इसमें भागीदारी होगी। पैंसेंजर्स की सुविधा के लिए, स्मार्ट कार्ड के प्रयोग और मोबाईल एप लांच करने के लिए भी, प्रयास किए जा रहे हैं। इस सेवा के सफर में 24 स्टेशन होंगे।

गुरुवार से यहां मेट्रो ट्रेन की कमर्शियल सर्विस शुरू हो जाएगी। मियापुर-नगोले रूट पर इस मेट्रो के लिए प्राइवेट एजेंसियों के 546 सिक्युरिटी गार्ड तैनात किए जाएंगे। इस मेट्रो की पहली लोको पायलट ड्राइवर एक महिला है।

क्या योगी का धुंआधार प्रचार, लगाएगा भाजपा की नैया पार?

अमित-आनंदी में खींचतान, टिकटों के लिए मचा घमासान

तेजप्रताप के विवादित बोल, कहा- 'नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा लेंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -