कोरोना के खिलाफ जंग में जी-जान से लगी हुई सेना, आर्मी चीफ ने पीएम मोदी को दी जानकारी

कोरोना के खिलाफ जंग में जी-जान से लगी हुई सेना, आर्मी चीफ ने पीएम मोदी को दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच पीएम नरेंद्र मोदी निरंतर बैठकें कर रहे हैं। आज उन्होंने आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक की और कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में सेना की तैयारियों और सहयोग के बारे में जानकारी ली।  पीएम मोदी और आर्मी चीफ ने इस दौराना के सेना द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों पर बात की।

सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना के मेडिकल स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने पीएम मोदी को यह भी बताया कि सेना देश के अलग-अलग हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है। सरकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के हवाले से इस संबंध में जानकारी दी है। आर्मी चीफ नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना जहां भी संभव हो नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने पीएम मोदी से यह भी कहा कि नागरिक अपने नजदीकी सेना अस्पतालों से संपर्क कर सकते हैं। सेनाध्यक्ष नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों के लिए सहायता कर रही है। इसके प्रबंधन के लिए विशेष कौशल की जरुरत होती है।

बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले CDS बिपिन रावत, एयरफोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया के साथ भी बैठक की थी और तैयारियों का मुआयना किया था। बता दें कि इन दिनों आर्मी के विमान से विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर, ऑक्सीजन जेनरेटर समेत अन्य मेडिकल इक्विपमेंट मंगाए जा रहे हैं। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -