जम्मू कश्मीर के लोगों को 'SEHAT' का गिफ्ट देंगे पीएम मोदी, करेंगे इस योजना की शुरुआत

जम्मू कश्मीर के लोगों को 'SEHAT' का गिफ्ट देंगे पीएम मोदी, करेंगे इस योजना की शुरुआत
Share:

श्रीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) सेहत योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर की 1 करोड़ से ज्यादा नागरिकों को स्वास्थ्य बीमा का फायदा मिलेगा। इस योजना के तहत जम्मू कश्मीर के नागरिकों को पूरे देश के 24,148 अस्पतालों में पोर्टेबिलिटी के तहत बीमा की सुविधा मिलेगी।

इस योजना के तहत जम्मू कश्मीर की जनता को 5 लाख रुपए तक हेल्थ कवर मिल पाएगा। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा। इस योजना के तहत जम्मू कश्मीर में सभी व्यक्तियों और समुदायों को गुणवत्ता और सस्ती जरुरी स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी। इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा भी उपस्थित रहेंगे। 

जम्मू कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग के अनुसार, SEHAT योजना का मतलब है सोशल एंडेवर फॉर हेल्थ एंड टेलीमेडिसिन। यह केंद्रशासित प्रदेशों के लिए शुरू की गई स्वास्थ्य बीमा योजना है। जनसंपर्क विभाग ने इसे ऐतिहासिक क्षण करार दिया है। जम्मू कश्मीर के लोग देश भर में इस बीमा योजना का फायदा ले सकेंगे। PM-JAY योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पताल इस योजना के तहत भी सेवाएं प्रदान करेंगे। बता दें कि 2018 में मोदी सरकार ने इस योजना का आगाज़ किया था। इसके तहत गरीब लोगों को वार्षिक 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया जाता है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

IKEA इंडिया का घाटा 720 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा

2021 में फिर से बढ़ सकता है रियल एस्टेट में निजी इक्विटी निवेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -