दक्षिण कोरिया और कतर के प्रधानमंत्रियों ने ऊर्जा सहयोग पर वार्ता की

दक्षिण कोरिया और कतर के प्रधानमंत्रियों ने ऊर्जा सहयोग पर वार्ता की
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम  ने रविवार को मध्य पूर्वी देश में अपने कतर के समकक्ष के साथ ऊर्जा आपूर्ति, कृषि, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा करने के लिए कथित तौर पर / आधिकारिक रूप से मुलाकात की।

किम और खालिद बिन खलीफा बिन अब्दुल अजीज अल थानी के बीच वार्ता इसलिए हुई क्योंकि सियोल का उद्देश्य दोहा के साथ ऊर्जा सहयोग को मजबूत करना है, इस चिंता के बीच कि रूस-यूक्रेन संघर्ष ऊर्जा आपूर्ति नेटवर्क को बाधित करेगा। कतर दक्षिण कोरिया की तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) का एक चौथाई से अधिक हिस्सा खरीदता है।

ऊर्जा सहयोग के अलावा, दोनों पक्षों ने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और कृषि पर बात की, क्योंकि दोहा ऊर्जा क्षेत्र से परे अपने उद्योग का विस्तार करने का प्रयास करता है।

"खाद्य सुरक्षा के प्रकाश में, कतर ने स्मार्ट फार्म में विशेष रुचि व्यक्त की है, एक नया क्षेत्र जो दक्षिण कोरिया ने शुरू किया है," किम ने वार्ता के बाद संवाददाताओं से कहा। हम इसे अपने प्राथमिक कर्तव्यों में से एक के रूप में समीक्षा करने के लिए अगली सरकार को सौंप देंगे." किम ने पहले कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से शिष्टाचार भेंट की थी.

जेलेंस्की के कपड़ों की आलोचना करने वालों पर भड़की मीरा राजपूत

25001 चावल के दानों से छात्रा ने बनाई PM मोदी की तस्वीर

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम

 

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -