'पुलिस ने धमकाया, प्रदर्शन किया तो FIR कर देंगे...', बदलापुर के पीड़ित परिवार ने बताई आपबीती

'पुलिस ने धमकाया, प्रदर्शन किया तो FIR कर देंगे...', बदलापुर के पीड़ित परिवार ने बताई आपबीती
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के बदलापुर में यौन शोषण के मामले में पीड़ित परिवार ने हाल ही में कुछ गंभीर और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पीड़िता और उसके परिवार ने जो उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना झेली है, वह दयनीय है। पीड़िता के परिवार का कहना है कि जब उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों को मेडिकल रिपोर्ट दिखाई, जिसमें स्पष्ट लिखा था कि बच्ची के साथ अपराध हुआ है और घटना स्कूल में ही हुई थी, तो स्कूल प्रशासन ने इसे गंभीरता से न लेकर कहा कि शायद साइकिल चलाने के दौरान चोट लग गई होगी। इस बयान से परिवार को गहरा आघात पहुँचा।

परिवार ने आरोप लगाया कि जब बदलापुर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन हुआ, तो उन्हें वरिष्ठ पुलिस अफसरों की तरफ से धमकी मिली कि यदि वे प्रदर्शन में सम्मिलित हुए तो उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। इस धमकी के कारण परिवार के सदस्य प्रदर्शन में सम्मिलित नहीं हो सके तथा पुलिस की इस कार्रवाई ने उनके डर को और बढ़ा दिया।

परिवार का कहना है कि घटना के पश्चात् पुलिस ने उन्हें घंटों तक थाने में बिठाकर रखा, जिसमें पीड़िता, उसके पिता और उसकी गर्भवती मां शामिल थे। उन्हें अपराधियों के सामने बैठाया गया, जो अपमानजनक और परेशान करने वाला था। इसके अलावा, सरकारी अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए निर्धारित समय 9 बजे था, लेकिन पुलिसकर्मी 11:45 बजे पहुंचे, जिससे परिवार को लंबा इंतजार करना पड़ा।

सीसीटीवी फुटेज के बारे में अनियमितताएँ
परिवार ने खुलासा किया कि जब उन्होंने स्कूल से CCTV फुटेज की मांग की, तो उन्हें बताया गया कि कैमरे बीते 15 दिनों से खराब हैं। इसके अतिरिक्त, परिवार को यह भी पता चला कि उसी स्कूल के एक शिक्षक ने एक और छात्रा के साथ ऐसा ही अपराध किया था। एक महिला पुलिस अफसर, जो स्कूल में जांच के लिए आई थी, ने स्कूल प्रबंधन के साथ एक गुप्त बैठक की तथा बाद में परिवार को यह कहकर चौंका दिया कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। परिवार का आरोप है कि इस मामले को दबाने के लिए स्कूल प्रबंधन एवं कुछ राजनेताओं के साथ मिलीभगत हो सकती है।

न्याय की उम्मीद नहीं
पीड़िता की मां गर्भवती हैं तथा पिता की स्वास्थ्य स्थिति भी खराब है। परिवार की मानसिक और शारीरिक स्थिति अत्यंत दयनीय है। पीड़िता घटना के बाद से बहुत डरी हुई है और किसी से मिलने को तैयार नहीं है। पुलिस द्वारा दिए गए धमकी भरे फोन कॉल्स के बाद परिवार ने पुलिस पर से विश्वास खो दिया है और उन्हें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। परिवार ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है और स्कूल प्रिंसिपल व शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की गुहार लगाई है, जिन्होंने इस गंभीर मामले को गंभीरता से नहीं लिया और आरोपों को खारिज करने का प्रयास किया।

थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बांग्लादेश के 'बाढ़ बम' प्रोपेगेंडा पर आई भारत की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

'पैसा नहीं, न्याय दो..', कोलकाता कांड के विरोध में दुर्गा पूजा समितियों ने लौटाया ममता सरकार का अनुदान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -