लड्डू विवाद के बीच जगन मोहन रेड्डी ने रद्द की अपनी तिरुपति यात्रा

लड्डू विवाद के बीच जगन मोहन रेड्डी ने रद्द की अपनी तिरुपति यात्रा
Share:

गुंटूर:  वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तिरुपति के प्रतिष्ठित तिरुमाला मंदिर की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। मंदिर के पवित्र प्रसाद लड्डू बनाने में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों से जुड़े विवाद के बीच रेड्डी ने अपनी यात्रा स्थगित करने का फैसला किया है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और संभावित व्यवधानों की चिंताओं का हवाला देते हुए रेड्डी ने अपनी यात्रा स्थगित करने का फैसला किया है।

जगन मोहन रेड्डी ने अपनी पार्टी द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी मंदिर अनुष्ठानों के हिस्से के रूप में तिरुमाला हिल्स में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर जाने की योजना बनाई थी, जिसका उद्देश्य वर्तमान मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा लड्डू के बारे में ये दावे करके कथित रूप से किए गए "पाप" का प्रायश्चित करना था। अपनी यात्रा से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए रेड्डी ने राज्य सरकार पर जानबूझकर उनकी तीर्थयात्रा में बाधा डालने का आरोप लगाया। उन्होंने खुलासा किया कि पुलिस ने वाईएसआरसीपी नेताओं को नोटिस जारी किया, जिसमें आवश्यक अनुमोदन की कमी का हवाला देते हुए मंदिर की यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया।

चंद्रबाबू नायडू की आलोचना करते हुए रेड्डी ने कहा कि पवित्र तिरुमाला लड्डू में पशु वसा के इस्तेमाल के बारे में नायडू के आरोप झूठे हैं और मंदिर की पवित्रता पर हमला है। उन्होंने घी सहित गुणवत्ता वाली सामग्री की खरीद के लिए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की सख्त निविदा प्रक्रिया का बचाव किया और नायडू के आरोपों को निराधार बताया।

रेड्डी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उनके और नायडू दोनों के कार्यकाल में, गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के कारण घी को कई बार अस्वीकार किया गया था, जो उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए टीटीडी की प्रतिबद्धता को पुष्ट करता है। उन्होंने नायडू पर लड्डू विवाद का उपयोग अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए करने का आरोप लगाया और मंदिर के पवित्र अनुष्ठानों के इर्द-गिर्द राजनीतिक हस्तक्षेप की निंदा की। यह विवाद पूरे देश में लोगों के आक्रोश को भड़का रहा है, दोनों राजनीतिक नेता पूजनीय तिरुमाला लड्डू की पवित्रता को लेकर वाकयुद्ध में उलझे हुए हैं।

असम बॉर्डर से पकड़े गए 3 बांग्लादेशी घुसपैठिए, पुलिस ने अधिकारियों को सौंपा

2 अक्टूबर तक जमकर भीगेंगे ये 13 राज्य, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गवर्नर के पत्रों का जवाब नहीं देंगे..! कर्नाटक सरकार ने क्यों लिया ये फैसला ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -