शांति के लिए खुद की जान जोखिम में डाल रहे लोग: पॉप फ्रांसिस

शांति के लिए खुद की जान जोखिम में डाल रहे लोग: पॉप फ्रांसिस
Share:

म्यांमार के पीड़ित लोगों के लिए चर्च की निकटता की अभिव्यक्ति के रूप में, पोप फ्रांसिस ने कैथोलिक और म्यांमार में अन्य धर्मों के अनगिनत लोगों को सांत्वना और आशा दी, जब उन्होंने रविवार की सुबह सेंट पीटर बेसिलिका में अपनी अशांत मातृभूमि में शांति के लिए मास मनाया, जो 1 फरवरी को एक सैन्य तख्तापलट द्वारा लोकतंत्र को लूट लिया गया था।

फरवरी में तख्तापलट के बाद हुई हिंसा के साढ़े तीन महीने में देश की चुनी हुई नागरिक सरकार को उखाड़ फेंकने में चिंताजनक रूप से सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों घायल हुए हैं। कुछ सौ लोग, जिनमें से कई म्यांमार के छात्र और धार्मिक बहनें थे, सेवा के लिए सेंट पीटर्स बेसिलिका में फ्रांसिस के साथ शामिल हुए, जिसने हिंसा को समाप्त करने की उनकी पहले की अपील का पालन किया। फ्रांसिस ने देश के छोटे ईसाई समुदाय से विश्वास बनाए रखने, शांति के लिए काम करने और छोटे संघर्षों को बड़े विभाजन में बदलने की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया।

"आज भी यीशु हम सब के लिये पिता के समान है, और प्रार्थना करता है, कि वह हमें उस दुष्ट से बचाए, और हमें दुष्टता के बल से छुड़ाए।" कई अलग-अलग निगरानी समूहों द्वारा संकलित विस्तृत आंकड़ों का कहना है कि सरकारी सुरक्षा बलों ने 750 से अधिक प्रदर्शनकारियों और दर्शकों को मार डाला है क्योंकि उन्होंने सत्ता की जब्ती के विरोध को दबाने की कोशिश की है।

भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट अर्जन भुल्लर को मिली एक और बड़ी उपलब्धि

पीवी सिंधु ट्रेनिंग में ही ट्रेनर के साथ मैच स्थितियों का कर रही है अभ्यास

सेल्फी लेने के चक्कर में अचानक पलटी नाव, 7 लोगों की गई जान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -