प्रभास 'कल्कि 2898 एडी' के साथ दुनिया भर के दर्शकों को लुभाने के लिए हैं तैयार
प्रभास 'कल्कि 2898 एडी' के साथ दुनिया भर के दर्शकों को लुभाने के लिए हैं तैयार
Share:

बाहुबली में अपनी भूमिका के माध्यम से वैश्विक पहचान हासिल करने वाले प्रभास अपनी आगामी फिल्म 'कल्कि 2898 ई.' के साथ महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया और इसे दर्शकों से खूब प्यार मिला है।

फिल्म 'कल्कि' में प्रभास के अलावा दीपिका पादुकोण, कमल हासन और अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म 27 जून को भारत समेत दुनियाभर में रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, जिन्होंने अब तक सिर्फ दो फिल्में ही डायरेक्ट की हैं। इनमें से एक फिल्म औसत सफल रही, जबकि दूसरी सुपरहिट रही।

'कल्कि 2898 एडी' का बजट 600 करोड़ रुपये

नाग अश्विन और प्रभास की फिल्म 'कल्कि' ने रिलीज से पहले ही इतिहास रच दिया है। 600 करोड़ रुपये के बजट के साथ यह भारत में बनी अब तक की सबसे महंगी फिल्म बन गई है। किसी भी दूसरी भारतीय फिल्म का बजट इतना बड़ा नहीं रहा है। हालांकि, भारी भरकम बजट की वजह से फिल्म पर अच्छी खासी कमाई करने की जिम्मेदारी भी है।

ऑस्ट्रेलिया और उत्तरी अमेरिका में हजारों टिकटें बिकीं

फिल्म की रिलीज की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, अब इसे रिलीज होने में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। रिलीज से पहले ही फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया और उत्तरी अमेरिका में एडवांस बुकिंग में हजारों टिकट बेच लिए हैं। रिलीज होने में छह दिन बाकी हैं, ऐसे में दर्शकों के बीच उत्साह बढ़ता ही जा रहा है।

फिल्म का बजट काफी बड़ा है, कहानी शानदार है और कलाकारों में इंडस्ट्री के कुछ बड़े नाम शामिल हैं। अब सबकी निगाहें फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर टिकी हैं। 600 करोड़ रुपये के बजट को देखते हुए फिल्म की कमाई चर्चा का विषय बनी हुई है। इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि क्या यह फिल्म न केवल सबसे ज्यादा बजट वाली भारतीय फिल्म बनेगी बल्कि सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनेगी। क्या 'कल्कि' आरआरआर, दंगल, पठान, जवान और बाहुबली 2 जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ पाएगी? इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। क्या 'कल्कि' इन फिल्मों को पीछे छोड़कर भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन पाएगी?

छह भारतीय फिल्मों ने 1,000 करोड़ से अधिक की कमाई की है

अब तक छह भारतीय फ़िल्में दुनियाभर में 1,000 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर चुकी हैं। इनमें दंगल, बाहुबली 2, पठान, आरआरआर, जवान और केजीएफ 2 शामिल हैं। इनमें आरआरआर का बजट 550 करोड़ रुपए था, जबकि बाकी फ़िल्मों का बजट 300 करोड़ या उससे कम था। इसलिए 'कल्कि' पर ज़िम्मेदारियाँ ज़्यादा हैं।

व्यापार विश्लेषक क्या कहते हैं?

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का मानना ​​है कि प्रभास की स्टार पावर यह सुनिश्चित करेगी कि फिल्म तेलुगु राज्यों (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) में खचाखच भरे सिनेमाघरों में खुले। उनका स्टारडम बेंगलुरु जैसे केंद्रों में भी मजबूत है, जहां फिल्म की शानदार शुरुआत होने की उम्मीद है।

उन्होंने आगे कहा कि, "यदि आप सबसे बड़े दक्षिण भारतीय सितारों को देखें, तो बाहुबली, आरआरआर और केजीएफ 2 जैसी पैन-इंडिया हिट फिल्मों ने अपने हिंदी संस्करणों के साथ 300-500 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। 'कल्कि 2898 ईस्वी' को भी इसी तरह की सफलता की आवश्यकता होगी। दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की महत्वपूर्ण भूमिकाओं को देखते हुए, इसमें क्षमता है।"

ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन ने कहा कि, "यह एक बड़ी फिल्म है जिसमें बड़ी स्टार कास्ट है और वीएफएक्स कमाल का लग रहा है। चर्चा लगातार बढ़ रही है, लेकिन हिंदी बेल्ट में और अधिक जागरूकता की जरूरत है। यह एक और ट्रेलर और गानों के साथ हासिल किया जा सकता है। इसलिए, इसमें क्षमता है, लेकिन इसका असली प्रदर्शन इसके रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा। 'आदिपुरुष' या 'राधे श्याम' के विपरीत, 'कल्कि 2898 ईस्वी' को लेकर कोई नकारात्मकता नहीं है। दर्शकों ने इसे खारिज नहीं किया है, जो इसके पक्ष में काम करता है।

ट्रेंड कर रही है महिंद्रा की यह एसयूवी, हफ्ते में बिकी 10 हजार गाड़ियां

फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा के प्रमुख लॉन्च के लिए तैयार है

इस साल लॉन्च होगी टाटा नेक्सन आईसीएनजी, मारुति ब्रेजा को देगी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -