छत्तीसगढ़ के 'शक्तिपीठ' पर चढ़ रहा था मजहर खान की पोल्ट्री फार्म में बना प्रसाद

छत्तीसगढ़ के 'शक्तिपीठ' पर चढ़ रहा था मजहर खान की पोल्ट्री फार्म में बना प्रसाद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में नवरात्रि से पहले एक बड़ी कार्रवाई के तहत खाद्य विभाग की टीम ने एक पोल्ट्री फॉर्म पर छापा मारा, जहां मंदिर का प्रसाद तैयार किया जा रहा था। यह प्रसाद प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर के परिसर में स्थित दुकानों में सप्लाई किया जाता है।

खाद्य सुरक्षा टीम ने डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के राका गांव में स्थित 'एवन ट्रेडर्स' नामक स्थान पर छापा मारा, जहां 'श्री भोग प्रसाद' के पैकेट मिले। इसी प्रसाद को मंदिर में आने वाले भक्तों को बेचा जाता है। छापे के दौरान यह भी पाया गया कि पोल्ट्री फॉर्म के अंदर ही लगभग 5000 स्क्वायर फीट क्षेत्र में प्रसाद तैयार करने की फैक्ट्री संचालित हो रही थी। ये पोल्ट्री फार्म मजहर खान के नाम पर पंजीकृत है। गुरुवार (26 सितंबर) को खाद्य विभाग की टीम जब यहां पहुंची तो यहां मां बम्लेश्वरी मंदिर में बंटने वाले प्रसाद के बड़े पैमाने में पैकेट बरामद हुए। इसके साथ ही यहाँ पर मुर्गी पालन पोल्ट्री फॉर्म संचालक द्वारा भोग प्रसाद इलायची दाना बनाया जा रहा था। जबकि, इन प्रसाद के पैकेटों पर लिखा था- ''साफ़ एवं पवित्र वातावरण में निर्मित।'' 

यह मामला इसलिए और भी संवेदनशील हो गया क्योंकि कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसाद से जुड़ा विवाद सामने आया था। इसी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ की सरकार ने अब मंदिरों में बंटने वाले प्रसाद की गुणवत्ता और सुरक्षा को लेकर सख्त गाइडलाइंस जारी की हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

अग्निवीरों के लिए 'ब्रह्मोस' ने भी खोले दरवाजे, नौकरियों में देगा 50% आरक्षण

'अब्बा ने कई लोगों को बनाया मुस्लिम..', भगोड़े जाकिर नाइक के बेटे का बयान

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -