प्रवासी भारतीय सम्मेलन मे दिखेगा मालवी और निमाड़ी स्वाद का जलवा

प्रवासी भारतीय सम्मेलन मे दिखेगा मालवी और निमाड़ी स्वाद का जलवा
Share:

इंदौर। प्रवासी भारतीय सम्मेलन के होने से नए साल की शुरूआत इंदौर के लिए बहुत खास रहने वाली है। इंदौर में पहली बार होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन और उसके बाद ग्लोबल इंवेस्टर समिट के होने से प्रदेश में ख़ुशी की लहर है।  ग्लोबल इंवेस्टर समिट का होना प्रदेश और शहर के लिए गौरवशाली बात है। इंदौर में होने वाले प्रतिष्ठापूर्ण चार दिनी महोत्सव की शुरूआत 8 जनवरी को होगी। लेकिन इससे पहले दो दिन प्रवासी भारतीय मेहमानों के नाम रहेंगे और बाद के दो दिन देश के ख्यात उद्योगपतियों के नाम होगे।

दरअसल इन्वेस्टर समिट के लिए विदेशों से इंदौर आ रहे सभी मेहमान उस शहर में आ रहे है जिसे प्रदेश की आर्थिक राजधानी ही नहीं बल्कि खानपान के शोकिनों की नगरी भी कहा जाता है। इसी वजह से इंदौर में होने वाले इस इन्वेस्टर समिट में खाने को लेकर ख़ास इंतज़ाम किये जा रहे है। जाहिर सी बात है कि जब मेजबान इंदौर है तो खान पान का इंतजाम भी कुछ खास ही होगा। इसको लेकर पहले दो दिन 8 और 9 जनवरी को मेहमानों के लिए मालवी चौका सजेगा। इस चौके का नाम मालवी जरूर है मगर इसमे निमाड़ के स्वाद का भी खास इंतजाम है।

इंदौर में होने वाले इस समिट में मालवा के साथ साथ निमाड़ के खाने का भी ख़ास इंतज़ाम किया जायेगा। खान पान के शोकिनों के लिए इंदौर जन्नत से कम नहीं। देश विदेश में फेमस इंदौर के खाने को एक बार फिर नई पहचान इससे मिलेगी। इसी वजह से इस आयोजन के मेन्यू में कुल चालिस आइटम शामिल है। इसमे इंडियन खाने के साथ विदेशी खाना भी देखने को मिलेगा जिसमे मेक्सिकन, मंगोलियन, लेबनीस, इटेलियन फूड रहेंगे, पर खास जोर मालवा निमाड़ के व्यंजनों पर है।

जिसमे झाबुआ के ज्वार, मक्का की रोटी, उड़द दाल, लहसून की चटनी व् ग्वालियर के गजक, पैठा, बेडमी पूड़ी आलू की सब्जी, बहादरा के लड्डू साथ ही शिवपुरी की मावे की मीठी गुंजिया, मावे की चक्की, कड़क सेंव शामिल है। 

मौसम विभाग का अलर्ट , कई जिलों में हल्की बारिश की सम्भावना

सगे रिश्ते हुए शर्मसार, फूफा ससुर ने बहू से किया दुष्कर्म

इंदौर में फिल्मी कहानी की तरह 'रसूख' के आगे झुकी पुलिसमहाकालेश्वर दर्शन करने पहुंचे फडणवीस, कही ये बड़ी बात

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -