राष्ट्रपति कोविंद का 6 दिवसीय दक्षिणी प्रवास 29 दिसंबर से शुरू

राष्ट्रपति कोविंद का 6 दिवसीय दक्षिणी प्रवास 29 दिसंबर से शुरू
Share:

 

हैदराबाद: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 29 दिसंबर से 3 जनवरी तक अपने वार्षिक दक्षिणी प्रवास के लिए हैदराबाद का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति बोलारम में सिकंदराबाद छावनी में राष्ट्रपति निलयम में रहेंगे।

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने मंगलवार को राष्ट्रपति के दौरे और प्रवास की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभाग प्रमुखों के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक बुलाई।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि विभिन्न विभागों के अधिकारी मिलकर बेहतर से बेहतर व्यवस्था करें। उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आयुक्त और सिकंदराबाद छावनी बोर्ड के सीईओ को सड़क की मरम्मत और बैरिकेडिंग शुरू करने का निर्देश दिया ताकि राष्ट्रपति निलयम तक यातायात सुचारू रूप से चल सके।

सोमेश कुमार ने निर्देश दिया कि बिजली विभाग 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करे, चिकित्सा विभाग चिकित्सा दल तैनात करे, और अन्य विभाग राष्ट्रपति भवन प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्था करें।

मुख्य सचिव के अनुसार, राष्ट्रपति की हैदराबाद यात्रा को तेलंगाना सरकार की प्रतिष्ठा और शहर की वैश्विक पहचान को बढ़ावा देने के अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए। नतीजतन, अधिकारियों को सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि व्यवस्थाओं में किसी भी तरह की कमियों से बचा जा सके और राष्ट्रपति के दौरे को यथासंभव आरामदायक बनाया जा सके।

'ओमिक्रॉन' के कारण क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर लगा ग्रहण, क्या लग जाएगा लॉकडाउन?

मनाली जाने का बना रहे है मन तो एक नज़र डाल लें इन तस्वीरों पर

सर्दी में हीटर से बचकर! मकान में धमाके के साथ लगी आग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -