'फिलिस्तीनी खुद भी हमास की हिंसा के शिकार..', इजराइल में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने भरी हुंकार

'फिलिस्तीनी खुद भी हमास की हिंसा के शिकार..', इजराइल में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने भरी हुंकार
Share:

येरूशलम: इजराइल और फिलिस्तीनी क्षेत्रों के बीच चल रहे संघर्ष के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजराइल पहुंचे. सुनक की यात्रा गाजा में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा संभावित जमीनी आक्रमण की अटकलों के साथ मेल खाती है। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री सुनक ने इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मुलाकात की। दोनों ने क्षेत्र में हिंसा को और बढ़ने से रोकने की आवश्यकता पर बल दिया। सुनक के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, "प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति हर्ज़ोग ने क्षेत्र में हिंसा को और बढ़ने से रोकने की अनिवार्य आवश्यकता पर बल दिया। वे उस लक्ष्य तक मिलकर काम करना जारी रखने पर सहमत हुए।"

इसके अतिरिक्त, सुनक और हर्ज़ोग ने संघर्ष में बंधक बनाए गए ब्रिटिश नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर चर्चा की। प्रधानमंत्री सुनक ने अपनी यात्रा के दौरान इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक निजी बैठक भी की। राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान प्रधान मंत्री सुनक के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। हर्ज़ोग ने ट्विटर पर लिखा, "ऐसे कठिन दिनों के दौरान, हम स्पष्ट रूप से देखते हैं कि इज़राइल राज्य के सच्चे दोस्त कौन हैं। यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, इज़राइल आने और आपके समर्थन और दृढ़ रुख के लिए धन्यवाद इजरायली लोगों द्वारा। यह स्पष्ट नैतिक आवाज व्यक्त करने का समय है - यह सभी मानवता के मूल्यों के लिए एक लड़ाई है। दुनिया को यह समझने की जरूरत है कि अगर हम आतंकवादी संगठनों को जानलेवा और आपराधिक हमले करने से नहीं रोकते हैं - तो वे ऐसा नहीं रुकेंगे।"

यूके के पीएम ऋषि सुनक ने कहा, "फिलिस्तीनी खुद भी हमास की हिंसा के शिकार हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम मानवीय पहुंच प्रदान करना जारी रखें।" तेल अवीव पहुंचने पर सुनक ने ट्वीट किया, "मैं इजराइल में हूं, एक देश जो दुख में है। मैं आपके साथ दुखी हूं और आतंकवाद के कृत्यों के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूं। आज और हमेशा।" उन्होंने इज़राइल पहुंचने पर संवाददाताओं से कहा, "सबसे बढ़कर, मैं यहां इजरायली लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए आया हूं। आपको अकथनीय हिंसा का सामना करना पड़ा है और मैं चाहता हूं कि आप जानें कि यूनाइटेड किंगडम और मैं आपके साथ खड़े हैं।" . इस संवेदनशील समय में यूके के प्रधान मंत्री की यात्रा चल रहे संघर्ष के लिए अंतर्राष्ट्रीय चिंता और स्थिति का शांतिपूर्ण समाधान खोजने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद: इजराइल के खिलाफ जंग में हमास से जुड़ा एक और आतंकी संगठन

इजराइल के हवाई हमले में मारा गया एक और हमास कमांडर, आतंकी जेहाद म्हेसेन की परिवार सहित मौत

सैंडविच खाते ही सबकुछ भूल गई बच्ची, जाँच की तो डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -