गीता महोत्सव का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति, सुनीता विलियम्स भी होगी शामिल

गीता महोत्सव का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति, सुनीता विलियम्स भी होगी शामिल
Share:

कुरूक्षेत्र : भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कुरूक्षेत्र के 5 दिवसीय दौरे पर हैं। यहां पर वे पांच दिनी महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा।  गीता महोत्सव के तहत हरियाणा के 18000 विद्यार्थी कुरूक्षेत्र के पवित्र ब्रह्म सरोवर में गीता के श्लोकों का उच्चारण करेंगे। दरअसल देश के विभिन्न शहरों में 574 पुरूष और महिलाऐं जमा होंगे। यहां पर राष्ट्रपति की मौजूदगी में श्लोक का उच्चारण सभी के लिए सुखद होगा। इसके अलावा साहित्यिक कार्यक्रम, कला प्रदर्शन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा इन आयोजनों का आनंद लिया जाएगा।

इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 9 दिसंबर को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में आधुनिक जीवन में श्रीमद्भगवद् गीता की प्रासंगिकता को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार भी होगा। उनका कहना था कि श्रीमद्भगवत गीता में विश्वास करने वालों को श्रीमद्भगवत गीता पर बोलने के लिए बुलाया गया है। उनके अनुभवों से इस कार्यक्रम में बहुत असर होगा। गीता आज के दौर में किस तरह से प्रासंगिक है इसे लेकर भी जानकारी दी जाएगी।

इस आयोजन में जो लोग शामिल होंगे और उपस्थितों को संबोधित करेंगे उनमें अंतरिक्ष यात्री और अपने अभियान में श्रीमद्भगवत गीता की प्रति अपने साथ रखने वाली भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स, व श्रीमद्भगवद गीता के साथ शपथ लेने वाली अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड आदि भी शामिल होंगी।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -