सऊदी अरब के प्रिंस खालिद की ईरान को धमकी

सऊदी अरब के प्रिंस खालिद की ईरान को धमकी
Share:

नई दिल्ली - इस साल जनवरी में सऊदी शिया धर्मगुरु निम्र अल-निम्र की मौत के बाद से सऊदी अरब और ईरान के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है. इस बार सऊदी अरब के प्रिंस खालिद ने ईरान को धमकी देते हुए कहा कि अगर हम पर हमला किया तो हम किसी को नहीं छोड़ेंगे.

प्रिंस खालिद के हवाले से लिखा है कि मैं अल्‍लाह तआला से उन्‍हें रास्‍ता दिखाने और ईराक, यमन और बाकी दुनिया के अरबों में से उनके साथ मुस्लिमों के प्रति उनके गुस्‍से और गलत रवैये को कम करने की दुआ करता हूं. लेकिन अगर वे हम पर हमला करने के लिए सेना तैयार कर रहे हैं, तो हम इतनी आसानी से किसी के कब्‍जे में नहीं आने वाले. जब हम ऐसा चाहेंगे तो अल्‍लाह की मदद से हर हमलावर को नेस्‍तनाबूद कर देंगे और अपनी पाक जमीन व प्‍यारे मुल्‍क को बचाने में जरा भी नहीं हिचकेंगे. जब तक हम में से एक भी इस धरती पर मौजूद है, कोई भी हमारे देश के किसी भी हिस्‍से पर कब्‍जा नहीं कर सकता.

हालांकि किसी भी ईरानी नेता ने सऊदी अरब के खिलाफ जंग छेड़ने की बात नहीं कही है. पिछले साल हज हादसे और इस साल जनवरी में सऊदी शिया धर्मगुरु निम्र अल-निम्र को मौत के घाट उतारने के बाद महीनों आलोचना चली थी. निम्र की मौत के खिलाफ प्रदर्शन करते वक्‍त तेहरान में सऊदी अरब के दूतावास पर ईरानियों ने हमला कर दिया था, जिसके बाद रियाद ने सारे रिश्‍ते तोड़ लिए थे.

सऊदी अरब के सुन्नी धर्म गुरु ने ईरान के शिया नेता को बताया मागूस के बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -