प्रिंसिपल ने स्कूल में जबरन दिव्यांग बच्चे को खिलाया मीट, बवाल मचने पर मिली ये सजा

प्रिंसिपल ने स्कूल में जबरन दिव्यांग बच्चे को खिलाया मीट, बवाल मचने पर मिली ये सजा
Share:

मेरठ: यूपी के मेरठ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक सरकारी विद्यालय में दिव्यांग बच्चे को जबरन मीट खिला गया है. दिव्यांग बच्चे ने जब खबर घरवालों को दी तो हंगामा हो गया. परिवार वाले बच्चे को लेकर थाने पहुंच गए. खबर प्राप्त होते ही हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने भी विरोध जताते हुए थाने पहुंच गए. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने अपराधी प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया. शिकायत शिक्षा विभाग के अफसरों से भी की गई, तत्पश्चात, उन्हें सस्पेंड करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

जिले के प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले एक दिव्यांग छात्र ने प्रधानाचार्य द्वारा जबरन मीट खिलाए जाए की बात घरवालों को बताई. शिकायत प्राप्त होने पर जिला बेसिक शिक्षा अफसर ने प्रधानाचार्य को सस्पेंड कर दिया. प्रधानाचार्य ने मामले को झूठा बताया है. जिस दिव्यांग छात्र ने प्रधानाचार्य पर मीट खिलाने का आरोप लगाया है वह बोल नहीं पाता है. उसने इशारों में मीट खिलाए जाने की बात कही. जिला बेसिक शिक्षा अफसर ने शिकायत प्राप्त होने के पश्चात् प्रधानाचार्य को सस्पेंड किया है. घटना मेरठ के वैद्यवाड़ा विद्यालय की है. यहां पढ़ने वाले एक छात्र का आरोप है कि वह और उसका दिव्यांग भाई स्कूल पढ़ने आते हैं. दोपहर में छात्रों के लिए मिड डे मील बनाया जाता है. छात्र ने बताया कि मिड डे मील में आलू सोयाबीन की सब्जी बनी थी. उन्होंने जब उसे खाया तो वह उन्हें अच्छी नहीं लगी. जिसके कारण उसने एक और उसके दिव्यांग भाई ने 2 रोटी खाई थीं. छात्र का आरोप है कि सब्जी अच्छी न लगने पर प्रधानाचार्य मोहम्मद इकबाल ने उसे 100 रुपये देकर मीट लाने को कहा. 

छात्र ने पुलिस को बताया कि जब वह मीट लेकर आया तो प्रधानाचार्य ने उससे खाने के लिए पूछा. छात्र ने उसे खाने से इंकार कर दिया. उसका आरोप है कि प्रधानाचार्य ने उसके भाई से भी मीट खाने के लिए पूछा तो उसने उसके खाने से भी इंकार कर दिया. किन्तु उन्होंने उसके भाई को मीट खिला दिया. वह जब वापस घर आए तो उसका छोटा भाई मुंह ढककर पंखे के नीचे लेट गया. जब उसके घरवालों ने पूछा तो उसने मीट खिलाए जाने की बात उन्हें बताई. बच्चे की बात सुनकर वह बच्चे को लेकर पहले स्कूल पहुंचे. उन्होंने वहां हंगामा किया. इसके बाद वह बच्चे को लेकर थाने पहुंचे. बच्चे की शिकायत पर पुलिस ने अपराधी प्रधानाचार्य को हिरासत में लिया है.

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -