मौत के तुरंत बाद शव परिजनों को सौंपने के आदेश
मौत के तुरंत बाद शव परिजनों को सौंपने के आदेश
Share:

अस्पतालों द्वारा बिल चुकाने के लिए परिजनों पर दबाव बनाए जाने के लिए शव रोकने की घटनाएं सामने आने के बाद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव ने मौत के बाद शव तुरंत परिजनों को सौंपने का आदेश जारी किया है. निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), नोएडा के साथ स्वास्थ्य विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में उन्होने यह निर्देश जारी किए.  

शासन के निर्देशानुसार सभी अस्पतालों को तत्काल प्रभाव से निर्देश का पालन करने का आदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है. मौत के तुरंत बाद शव को परिजनों को सौंपना होगा. अगर परिजन हंगामा करते हैं या फिर बिल नहीं चुकाना चाहते तो अस्पताल इसकी शिकायत जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में उच्चस्तरीय कमेटी जांच कर उचित कार्रवाई करेगी. आदेश की अवहेलना करने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अगर परिजनों को लगता है कि उनका बिल ज़्यादा बनाया गया है और इसके लिए शव नहीं दिया जा रहा तो वह भी इसकी शिकायत सीएमओ ऑफिस व आईएमए से कर सकेंगे. 

सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया, “पिछले कुछ दिनों में बिल के लिए शव रोके जाने का मामला सामने आने के बाद निजी अस्पतालों को यह निर्देश दिया गया है, कि शव को तुरंत परिजन के हवाले करना होगा. बिल नहीं देने की शिकायत सीएमओ ऑफिस में कर सकते हैं. जांच कमेटी की रिपोर्ट पर उचित कार्रवाई होगी.”

लालू के बेटों की थाने में आवभगत

नाबालिग से छेड़छाड़ के बाद कुचलने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

ढोंगी बाबा रोज़ करता था 10 लड़कियों से दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -