प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान, कहा- ''राहुल गांधी अब वीर सावरकर पर..."

प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान, कहा- ''राहुल गांधी अब वीर सावरकर पर...
Share:

शिवसेना (UBT) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि इस हार से हौसला थोड़ा कम हुआ है, लेकिन उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि INDI अलायंस महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में सफलता प्राप्त करेगा। इंडिया टीवी से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि हरियाणा में गठबंधन होना चाहिए था, और इस पर विचार करना आवश्यक है कि ऐसा क्यों नहीं हुआ।

INDI अलायंस की बैठक पर जोर

प्रियंका चतुर्वेदी ने इस दौरान यह भी कहा कि I.N.D.I.A. की बैठकें समय-समय पर होनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि इससे सभी पार्टियों के बीच संवाद बना रहेगा और चुनावी रणनीतियों को बेहतर तरीके से तैयार किया जा सकेगा। उनका मानना है कि गठबंधन की ताकत में वृद्धि के लिए यह एक आवश्यक कदम है।

चुनावों से पहले सीएम चेहरे का चयन

प्रियंका ने आगे बताया कि उनकी पार्टी इस प्रयास में है कि सूबे में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन का मुख्यमंत्री फेस तय किया जाए। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी दशहरा के बाद अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इससे चुनावों में उनकी पार्टी की स्थिति स्पष्ट होगी और जनता को एक सशक्त विकल्प मिलेगा।

राहुल गांधी का सावरकर पर बयान

जब प्रियंका से कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर पर किए गए हमलों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "राहुल गांधी अब वीर सावरकर पर नहीं बोलते।" प्रियंका ने यह भी बताया कि जब राहुल ने पहले सावरकर के बारे में बात की थी, तब I.N.D.I.A. की बैठक में इसकी आपत्ति जताई गई थी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि राहुल आगे भी सावरकर के बारे में गलत नहीं बोलेंगे।

महाराष्ट्र और हरियाणा के मुद्दों में अंतर

इससे पहले मंगलवार को प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की हार का महाराष्ट्र पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव के मुद्दे बहुत अलग हैं। प्रियंका ने यह भी दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की हार के विपरीत, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति "धोखाधड़ी" के जरिए सत्ता में है।

महाराष्ट्र के लोगों की सोच

प्रियंका ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग इस बात को पसंद नहीं करते हैं कि दो पार्टियों (शिवसेना और NCP) को तोड़कर सरकार बनाई गई है, जिसके कारण कई राजनीतिक संगठन बन गए हैं। इस समय महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों में मुख्य मुकाबला BJP+शिवसेना+NCP की महायुति और कांग्रेस+NCP(SP)+शिवसेना(UBT) की महाविकास अघाड़ी के बीच होगा।

चुनावों की तैयारी

प्रियंका चतुर्वेदी का यह बयान इस बात का संकेत है कि शिवसेना (UBT) अपने चुनावी मैदान में पूरी तैयारी के साथ उतरने की योजना बना रही है। उनका यह विश्वास कि INDI अलायंस आगामी चुनावों में जीत दर्ज करेगा, उनकी पार्टी की दृढ़ता और विश्वास को दर्शाता है। इस दौरान प्रियंका ने गठबंधन को मजबूत करने और चुनावों में रणनीतिक योजना बनाने पर जोर दिया है।​ प्रियंका चतुर्वेदी के बयान से यह स्पष्ट होता है कि उनका ध्यान हरियाणा के चुनाव परिणामों के प्रभाव को समझने पर है, साथ ही महाराष्ट्र में अपनी पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए कार्यरत हैं। वे अपने गठबंधन को एकजुट रखने और आगामी चुनावों में जीत के लिए गंभीरता से प्रयासरत हैं। अब देखना यह है कि INDI अलायंस इन चुनावों में कितनी सफल होती है।

अमिताभ बच्चन को अपने पिता का पुनर्जन्म मानते थे हरिवंश राय, खुद किया खुलासा

रतन टाटा ने प्रोड्यूस की थी फिल्म, अमिताभ बच्चन ने निभाया था लीड रोल

3 महीने में 194 नक्सली ढेर..! अमित शाह बोले- अंतिम साँसें गिन रहा नक्सलवाद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -