कोलकाता रेप-मर्डर पर प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, सीएम ममता और TMC का नाम लिए बगैर बोला हमला

कोलकाता रेप-मर्डर पर प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, सीएम ममता और TMC का नाम लिए बगैर बोला हमला
Share:

नई दिल्ली: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हाल ही में हुए बलात्कार और हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं की सुरक्षा करने में सरकार की विफलता की आलोचना की। शुक्रवार को, उन्होंने प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले 86 बलात्कार के मामलों के चिंताजनक आंकड़े को उजागर किया और महिलाओं के लिए सरकारी सुरक्षा की प्रभावशीलता पर सवाल उठाया।

वाड्रा ने सोशल मीडिया पर एक्स पर एक पोस्ट के ज़रिए अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए कहा, "कोलकाता, बिहार, उत्तराखंड और यूपी में महिलाओं के साथ हुई क्रूरता ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस समय पूरे देश की महिलाएं दुख और गुस्से में हैं।" उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि ऐसी घटनाओं के बाद महिलाएं सरकार से निर्णायक कार्रवाई और उपायों की उम्मीद करती हैं, लेकिन आरोपियों को दिया जाने वाला राजनीतिक संरक्षण और दोषी अपराधियों को ज़मानत या पैरोल देना इन उम्मीदों को कमज़ोर करता है।

अपने ट्वीट में वाड्रा ने सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा, "जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं, तो देश की महिलाएं सरकार की कार्रवाइयों को देखती हैं। उनके शब्द और उपाय कितने गंभीर हैं? जहां भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त संदेश देने की जरूरत थी, वहां आरोपियों को बचाने की कोशिश की गई। महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों के मामलों में बार-बार नरमी, आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण और दोषी कैदियों को जमानत या पैरोल देने जैसी कार्रवाई महिलाओं को हतोत्साहित करती है।" उन्होंने कहा, "इससे देश की महिलाओं को क्या संदेश जाता है? जब सरकारी आंकड़े बताते हैं कि हर दिन 86 बलात्कार हो रहे हैं, तो महिलाएं किससे सुरक्षा की उम्मीद करें?"

इस मामले ने डॉक्टरों के राष्ट्रव्यापी विरोध को जन्म दिया है। विभिन्न संस्थानों के चिकित्सा पेशेवर स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सख्त सुरक्षा कानून की मांग कर रहे हैं। एम्स दिल्ली में, डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम की मांग की है, डॉ. कुमार कार्तिकेय ने कहा कि जब तक ठोस कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस बीच, चंडीगढ़ पीजीआईएमईआर और अमृतसर में सरकारी मेडिकल कॉलेज भी प्रदर्शनों में शामिल हो गए हैं, जिसमें 16 अगस्त से गैर-आवश्यक और वैकल्पिक सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

यह घटना 9 अगस्त को हुई थी, जब आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक सेमिनार हॉल में एक पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली है, और सत्तारूढ़ टीएमसी पर विपक्षी भाजपा की ओर से "कवर-अप" का आरोप लगाया जा रहा है।

मंकीपॉक्स पर WHO की चेतावनी के बाद अलर्ट हुआ भारत, स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने ली अहम बैठक

चुनावी कार्यक्रम का ऐलान होते ही अलर्ट हुई कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में नए अध्यक्षों की नियुक्ति

'सभी फसलें 100% MSP पर खरीदेंगे..', किसानों के लिए हरियाणा के सीएम नायाब सैनी का बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -