प्रियंका गांधी बोलीं- देश की आवाज़ दबाने वालों के खिलाफ खड़ा होना ही 'नेताजी' को सच्ची श्रद्धांजलि

प्रियंका गांधी बोलीं- देश की आवाज़ दबाने वालों के खिलाफ खड़ा होना ही 'नेताजी' को सच्ची श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर हमला बोला है. आजाद हिंद फौज के संस्थापक और राष्ट्रनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आज देश की आवाज को दबाने और दूषित करने के खिलाफ मजबूती से खड़ा होना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हमारे हीरो सुभाष चंद्र बोस एक आजाद व खुदमुख़्तार भारत के लिए लड़े थे, जिसका मजबूत लोकतंत्र हरएक इंसान की अभिव्यक्ति की रक्षा करेगा. आज देश की आवाज को दबाने और दूषित करने के खिलाफ दृढ़ता से खड़ा होना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी. जय हिंद.' बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था. दुनियाभर में नेताजी के नाम से पहचाने जाने वाले इस देशभक्त ने अंग्रेजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. इनकी मौत के विमान हादसे में होना बताया जाता है, लेकिन उसपर काफी विवाद है।  उनकी मौत के सच के बारे में कुछ वर्ष पूर्व सायक सेन नाम के शख्स ने RTI दाखिल की गई थी, इस पर गृह मंत्रालय ने ये जवाब दिए थे.

गृह मंत्रालय के जवाब के अनुसार,  नेताजी की मौत 18 अगस्त, 1945 को हुई थी. उनकी मौत एक विमान दुर्घटना में हुई थी. हालांकि, भारत सरकार की इस बात से सुभाष चंद्र बोस का परिवार बहुत खफा है और इसे एक गैर जिम्मेदाराना बता रहा है. नेताजी के परिजनों का कहना है कि केंद्र सरकार कैसे इस तरह के जवाब दे सकती है, जबकि मामला अभी सुलझा नहीं है.

 

जम्मू कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया 12 विकास परियोजनाओं का ई-उद्घाटन

डॉक्टरों को लेकर संजय राउत ने दिया विवादित बयान, MRD ने सीएम ठाकरे से की शिकायत

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए निर्देश, 24 अगस्त से 25 सितंबर तक सचिव श्रीनगर सचिवालय से करेंगे काम

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -