आंखों के आसपास की स्किन पर हो सकती है ये समस्याएं
आंखों के आसपास की स्किन पर हो सकती है ये समस्याएं
Share:

आंखों की सुंदरता सिर्फ आंखों की चमक पर ही नहीं बल्कि उसके आसपास की स्किन पर भी निर्भर करती है. आंखों के आसपास की स्किन बहुत सेंसिटिव होती है. आंखों में चमक अच्छी हेल्थ की निशानी है. आंखों के आसपास की स्किन समस्याग्रस्त हो तब आपकी खूबसूरती में कमी आ जाती है.

आंखों के पास की स्किन इतनी सेंसिटिव होती है कि यहां ब्लीच तक नहीं लगाया जाता है. डार्क सर्कल पड़ना भी आम है. इसके कई कारण है जैसे शरीर में पोषक तत्वों कि कमी होना, नींद न आना, मानसिक तनाव या फिर बहुत अधिक देर तक कम्प्यूटर सिस्टम पर काम करने के कारण भी हो सकती है. डार्क सर्कल के कारण व्यक्ति थका हुआ और उम्रदराज भी नजर आता है. निचली पलको के आसपास की स्किन पर कभी-कभी पीले धब्बे उभर आते है.

इस समस्या को ज़ेन्थेलाज्मा कहते है. इन धब्बो के कारण दर्द या खुजली तो नहीं होती किन्तु देखने में यह बहुत बुरे लगते है. कई बार ऐसा भी होता है कि स्किन पर पसीने की ग्रंथियों का ब्लॉक होता है. आंखों के आसपास की स्किन पर आ कर वाइटहेड्स की तरह लगते है किन्तु ये मिलिआ की समस्या होती है. इस का ट्रीटमेंट लेजर तकनीक से किया जाता है.

ये भी पढ़े

स्क्रब कर बनाए होंठों को खूबसूरत

मिल्क बाथ लेकर हो जाएं रिफ्रेश

इमली का इस्तेमाल कर बढ़ाए खूबसूरती

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -