बीच मैदान चली थी हॉकियां, पंजाब पुलिस और पीएनबी पर लगा बैन

बीच मैदान चली थी हॉकियां, पंजाब पुलिस और पीएनबी पर लगा बैन
Share:

हाल ही में पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) और पंजाब पुलिस के बीच सोमवार 25 नवंबर 2019 को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में 56वें सीनियर नेहरू पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में सिर फुटव्वल और खुल कर हॉकिया भांजने के बाद अब यह फैसला किया गया है किसी भी टीम को इनामी राशि नहीं दी जाएगी. दरअसल तीसरे क्वॉर्टर के खत्म होने से ठीक पहले दोनों टीमों के खिलाडियों के बीच हल्की धक्का मुक्की के बाद दोनों ओर से हॉकियां भांजी जाने के बावजूद किसी तरह से यह फाइनल पूरी किया गया. इसमें अंतिम क्वॉर्टर में दोनों टीमों के आठ-आठ खिलाडियों से मैदान पर होने के बाद यह फाइनल पंजाब नेशनल बैंक ने 6-3 से जीता.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस फाइनल में मैदान में दरअसल मारधाड़ की शुरुआत जरूर पंजाब पुलिस के हरदीप सिंह के पंजाब नेशनल बैंक के सुमित टोपो के पांव में हॉकी फंसा कर गिराने से हुई. इस पर सुमित ने भी आवेश में हॉकी न चलाई होती तो संभवत: यह बवाल नहीं होता. जंहा टूर्नामेंट आयोजन समिति ने फैसला किया कि पीएनबी को अब विजेता के तौर पर मिलने वाले दो लाख रुपये और उपविजेता के तौर पंजाब पुलिस को मिलने वाले एक लाख रुपये नहीं दिए जाएंगे. नेहरू हॉकी टूर्नामेंट की प्रबंध समिति के महासचिव कुक्कू वालिया ने पंजाब पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक को पूरे मामले की बाबत सूचित करने के साथ इस घटना की विडियो क्लिपिंग भेजी और उनकी टीम पर चार बरस के लिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगाने की बाबत बताया.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार नेहरू टूर्नामेंट की प्रबंध समिति के महासचिव कुक्कू वालिया ने पीएनबी के प्रबंध निदेशक (जनसंपर्क) को पूरे मामले की बाबत सूचित करने के साथ इस घटना की विडियो क्लिपिंग भेज कर उनकी टीम पर दो बरस के लिए इस टूर्नामेंट में शिरकत करने पर प्रतिबंध की बाबत भी बताया.

इंडियन सुपर लीग: मुंबई और नार्थ ईस्ट यूनाइटेड के बीच रोमांचक ड्रा, 2-2 पर ख़त्म हुआ मुकाबला

भारत दौरे पर आएगी वेस्टइंडीज, रोहित और विराट में होगी नंबर-1 बनने की जंग

सचिन करवाना चाहते है दलीप ट्रॉफी में परिवर्तन, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को बताई खामियां

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -