पंजाब पुलिस ने 77 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले में मुख्य आरोपी गुलाब सिंह को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने 77 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले में मुख्य आरोपी गुलाब सिंह को किया गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, फतेहपुर पुलिस ने 77 किलोग्राम हेरोइन तस्करी मामले में मुख्य आरोपी गुलाब सिंह को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया है, जो पंजाब में मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर नशा मुक्त राज्य बनने के अभियान के तहत, फरीदकोट पुलिस ने सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक बड़ी सफलता हासिल की है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को घोषणा की कि एक प्रमुख ड्रग तस्कर और हेरोइन बरामदगी मामले में मुख्य संदिग्ध गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह गिरफ्तारी राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) फाजिल्का द्वारा एक पूर्व अभियान के बाद हुई है, जिसने लगभग एक वर्ष पहले सीमा पार से दो अलग-अलग ड्रग तस्करी गिरोहों को ध्वस्त किया था। इस अभियान के परिणामस्वरूप चार तस्करों की गिरफ्तारी हुई और 77.8 किलोग्राम हेरोइन (41.8 किलोग्राम और 36 किलोग्राम के बीच विभाजित) के साथ तीन पिस्तौल जब्त की गईं। हेरोइन की खेप नदी के रास्ते से लाई गई थी और दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। गुलाब सिंह दोनों मामलों में पंजाब पुलिस द्वारा वांछित था। डीजीपी यादव ने 36 किलोग्राम हेरोइन की डिलीवरी में गुलाब सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका और पाकिस्तान स्थित तस्करों के साथ उसके संबंधों पर प्रकाश डाला। यादव ने इस गिरफ्तारी के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "उसकी गिरफ्तारी से पूरे तस्करी नेटवर्क को गंभीर रूप से बाधित करने और आगे की तस्करी गतिविधियों को रोकने की उम्मीद है।"

डीजीपी ने यह भी कहा कि गुलाब सिंह की गिरफ्तारी एक सावधानीपूर्वक और पेशेवर जांच का परिणाम थी, जिसमें पिछड़े संबंधों का निरंतर अनुसरण शामिल था। वर्तमान में धन के स्रोत का पता लगाने और अवैध ड्रग मुनाफे के माध्यम से अर्जित किसी भी संपत्ति को जब्त करने के लिए वित्तीय जांच चल रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) फरीदकोट डॉ. प्रज्ञा जैन ने गुलाब सिंह की गिरफ्तारी के लिए किए गए ऑपरेशन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि एसपी इन्वेस्टिगेशन जसमीत सिंह की देखरेख में सीआईए फरीदकोट, स्पेशल ब्रांच, एसएचओ सादिक और टेक्निकल सेल की टीमों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया। टीमें गुलाब सिंह को रूपियांवाली गांव के बस स्टैंड से पकड़ने में कामयाब रहीं, जहां वह पिछले एक साल से पुलिस की गिरफ्त से बाहर था।

एसएसपी जैन ने बताया कि गुलाब सिंह ने हेरोइन की खेप और हथियारों को बरामद करने के लिए गोताखोरों की व्यवस्था की थी और विभिन्न ऐप के माध्यम से पाकिस्तान स्थित तस्करों से संपर्क बनाए रखा था। उन्होंने गुलाब सिंह को एक अनुभवी अपराधी बताते हुए कहा कि वह फरीदकोट और पंजाब के अन्य जिलों में कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। इस गिरफ्तारी को पंजाब में नशीली दवाओं की तस्करी के नेटवर्क को ध्वस्त करने तथा क्षेत्र में मादक पदार्थों से संबंधित अपराधों को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है।

मंकीपॉक्स पर WHO की चेतावनी के बाद अलर्ट हुआ भारत, स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने ली अहम बैठक

'सभी फसलें 100% MSP पर खरीदेंगे..', किसानों के लिए हरियाणा के सीएम नायाब सैनी का बड़ा ऐलान

'जापान से भारत लाए जाएं नेताजी के पार्थिव अवशेष..', सुभाष बाबू के पोते चंद्र बोस ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -