पुतिन ईरान पहुंचे, कर सकते है ड्रोन डील

पुतिन  ईरान पहुंचे, कर सकते है ड्रोन  डील
Share:

व्लादिमीर पुतिन कथित तौर पर एक भयानक नया गठबंधन बनाने के लिए ईरान पहुंच गए हैं, दोनों प्रतिबंध-प्रभावित देश पश्चिम के लिए अपनी नफरत से एकजुट हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, शासन के बीच संबंधों में सुधार के उद्देश्य से वार्ता के दौरान, रूसी नेता राष्ट्रपति इब्राहीम रायसी और अयातुल्ला खामेनेई के साथ मुलाकात करेंगे।

यह केवल दूसरी बार है जब पुतिन 5  महीने पहले यूक्रेन पर अपने आक्रमण की शुरुआत करने के बाद से विदेश में रहे हैं। यह बैठक पिछले हफ्ते की अमेरिकी चिंताओं के बाद हो रही है कि ईरान यूक्रेन में उपयोग के लिए रूस को ड्रोन की आपूर्ति करने के लिए तैयार हो रहा है, रिपोर्टों के अनुसार

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के अनुसार, तेहरान मास्को को "सैकड़ों" लड़ाकू ड्रोन देने का इरादा रखता है, और ईरानी सैनिक अपने रूसी समकक्षों को कुछ हफ्तों में शुरू होने वाले ड्रोन को संचालित करने के लिए प्रशिक्षित करेंगे।

व्हाइट हाउस ने कहा कि एक रूसी प्रतिनिधिमंडल ने 8 जून और 5 जुलाई को एक ईरानी हवाई क्षेत्र का दौरा किया, ताकि ड्रोन को देखा जा सके, जिसका उपयोग तोपखाने की आग को लक्षित करने और यूक्रेनी सैन्य उपकरणों पर हमला करने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, ऐसी अफवाहें हैं कि रूस ड्रोन के बदले में अस्पष्ट सैन्य सहायता प्रदान करेगा।

सभा का घर पर पुतिन के लिए प्रतीकात्मक महत्व है, जो रूस के वैश्विक प्रभाव का प्रदर्शन करता है क्योंकि यह अधिक से अधिक अलग हो जाता है और पश्चिम के साथ अपने संघर्ष को बढ़ाता है।

गुटेरेस ने इराक के लिए नए उप विशेष प्रतिनिधि की नियुक्ति की

पुतिन और एर्दोगन ने सीरिया सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया

इस खिलाड़ी ने जीता तीसरा विश्व ट्रिपल जंप खिताब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -