यूनाइटेड रसिया पार्टी के बगैर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे पुतिन
यूनाइटेड रसिया पार्टी के बगैर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे पुतिन
Share:

मास्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है कि वे वर्ष 2018 का राष्ट्रपति चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे. पुतिन ने यह जानकारी वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में दी.

बता दें कि पुतिन ने वर्ष 2012 में यूनाइटेड रसिया पार्टी के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति का चुनाव जीता था. इस बारे में पुतिन ने कहा कि यह एक स्व-नामांकन होगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि देश के विकास को लेकर उनके विचारों से सहमत और उन पर विश्वास करने वाली राजनीतिक शक्तियां (राजनीतिक दल और जन संगठन) उनका समर्थन करेंगी. आत्म विश्वास से भरे पुतिन ने कहा कि निश्चित तौर पर उनकी यह उम्मीद पूरी होगी.

आपको बता दें कि रूस में मार्च 2018 में राष्ट्रपति चुनाव होंगे. जिसके लिए इस बार पुतिन ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. जिसमे उन्हें रूस की जनता का व्यापक समर्थन मिलने की आशा है. उल्लेखनीय है कि पुतिन वर्ष 2012 में यूनाइटेड रसिया पार्टी के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति का चुनाव जीते थे. 65 वर्षीय पुतिन वर्ष 2000 से ही राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता में काबिज रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने सत्ता पर काबिज होने   के लिए अपनी दावेदारी जता दी है. उनके इस निर्णय पर रूस की जनता कितना समर्थन देगी यह तो वक्त बताएगा.

यह भी देखें

प्रचंड ने नेपाली कांग्रेसियों को दिया करारा ज़वाब

इजरायल ने गाजा पट्टी पर किया जवाबी हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -