जाने माने पिज्जा ब्रांड की क्वालिटी पर उठे सवाल

जाने माने पिज्जा ब्रांड की क्वालिटी पर उठे सवाल
Share:

जिला खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण ने यूपी में गजरौला स्थित डोमिनोज आउटलेट का लाइसेंस निलंबित कर दिया है, लैब में जांच के लिए गए टोमैटो केचअप के नमूनों की क्वालिटी मानक से नीचे पाई गई. यह आउटलेट राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-24 पर स्थित है. अमरोहा के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल सिंह ने बताया, आउटलेट से लिए गए नमूने प्रयोगशाला परीक्षण में फेल हो जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है.’ हालांकि भारत और श्रीलंका में डोमिनोज पिज्जा ब्रांड का परिचालन करने वाली जूबिलिएंट फूड वर्क लि. ने रिपोर्ट पर आपत्ति जताते हुए इसे अमान्य कहा है.

जूबिलिएंट फूड वर्क्‍स के प्रवक्ता ने कहा, निलंबन आदेश की मान्यता की जांच के लिए हम संबंधित प्राधिकरण के पास यह मामला उठा रहे हैं. कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, प्रॉडक्ट में इस्तेमाल होने वाली कैचअप किसी तीसरी पार्टी द्वारा बनाई जाती है, जो कि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लैब में खाद्य सुरक्षा के लिए नियमित रूप से टेस्ट की जाती है. सवालों के घेरे में आए कैचअप के नमूने सितंबर, 2014 में बनाए गए थे और उन्हें अक्टूबर, 2014 में टेस्ट के लिए ले जाया गया था. यह पहले ही स्तर पैकेज लेबल का पालन न करने को लेकर फेल हो गए, क्योंकि लेबल पैकेट से अलग हो रहे थे, लेकिन खाद्य सुरक्षा के अन्य मानकों पर वह पास हो गए.

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है, 'मार्च, 2015 में यह टेस्ट उन्हीं नमूनों से फिर किया गया, इस बीच यह अपने एक्सपायरी तारीख को पार कर चुका था, जो कि छह महीने थी. इसलिए इसे अमान्य टेस्ट कहा गया है.' खाद्य अधिकारी सिंह के अनुसार, वह राज्य की लैब में जांच के नमूने पहले ही भेज चुके थे. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर अगले निर्णय तक आउटलेट का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. सिंह ने कहा कि रिपोर्ट अमरोहा के जिला मजिस्ट्रेट वेद प्रकाश को भेजी गई है और कंपनी खाद्य सुरक्षा आयुक्त, लखनऊ के पास जाकर अपील कर सकती है. अपील पर निर्णय आने तक वह इनका इस्तेमाल नहीं कर सकते.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -