अश्लील फोटो बनाकर रब्बानी अब्बास करता था नाबालिग लड़कियों को ब्लैकमेल, गिरफ्तारी के बाद बोला- 'कतर से मिली ट्रेनिंग'

अश्लील फोटो बनाकर रब्बानी अब्बास करता था नाबालिग लड़कियों को ब्लैकमेल, गिरफ्तारी के बाद बोला- 'कतर से मिली ट्रेनिंग'
Share:

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में यूपी एसटीएफ ने रब्बानी अब्बास नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो साइबर अपराधों में संलिप्त था। रब्बानी पर आरोप है कि वह लड़कियों से चैटिंग कर उनकी फोटोज हासिल करता तथा उन्हें न्यूड फोटोज में एडिट करके ब्लैकमेल करता था। तत्पश्चात, वह उन्हें धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, रब्बानी एआई एवं डीपफेक तकनीक का इस्तेमाल करके लड़कियों की न्यूड तस्वीरें बनाता था तथा उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। जब लड़कियाँ डर जाती थीं, तो वह उनसे मोटी रकम वसूलता था। छानबीन के चलते पुलिस को रब्बानी के पास से लड़कियों से चैटिंग के स्क्रीनशॉट, न्यूड तस्वीरें एवं कई जाली दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि उन्होंने रब्बानी को चिनहट थाने से 500-700 मीटर दूर लखनऊ के मटियारी चौहारे से पकड़ा है। उसके खिलाफ साइबर अपराध की गंभीर धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।

एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने खबर दी कि कुछ दिनों पहले लखनऊ के गाजीपुर में एक FIR दर्ज की गई थी। इसमें बताया गया था कि एक 15 वर्षीय बच्ची की किसी ने एआई और डीपफेक की सहायता से न्यूड तस्वीर बनाई तथा उसे वायरल करने की धमकी देकर होटल में बुला रहा था। फिर यूपी एसटीएफ ने मामले की तहकीकात आरम्भ की तथा चिनहट इलाके से बाराबंकी के रहने वाले रब्बानी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रब्बानी ने बताया कि वह सिर्फ हाई स्कूल पास है। जनवरी 2023 में वह नौकरी करने कतर गया था तथा वहां 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स किया, जिसमें उसने एडिटिंग सीखी। जनवरी 2024 में भारत वापस लौटकर उसने टेलीग्राम पर डीपफेक और Bot NubeeAl ग्रुप से जुड़ गया। इस ग्रुप के जरिए उसे न्यूड फोटो बनाने के लिए एडिटिंग सॉफ्टवेयर, वेबसाइट तथा ऐप्स के साथ वीपीएन का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी मिली।

रब्बानी ने नाबालिग लड़की के इंस्टाग्राम अकाउंट से मई 2024 में फोटो ततः वीडियो चुरा लिए। फिर लड़की से चैट की और उसकी न्यूड फोटोज भेजकर ब्लैकमेल किया। जब लड़की ने कहा कि वह स्टूडेंट है और ऐसा न किया जाए, तो रब्बानी ने उसे होटल में मिलने बुलाया। फिर उसे धमकियाँ दी जाने लगीं। रब्बानी पर आरोप है कि वह लगभग 10 लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट से फोटो चुराकर उन्हें मिलने बुला चुका है। पुलिस को उसके पास से फर्जी आधार कार्ड भी मिले हैं, जो उसने मेकर ऐप के जरिए बनाए थे। इन फर्जी आईडी पर उसने अपना नाम राज सिंह बताया था तथा होटलों में इसी आईडी का उपयोग करता था।

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -