योग शिक्षिका राफिया के परिजन तनाव में
योग शिक्षिका राफिया के परिजन तनाव में
Share:

रांची। डोरंडा में योग शिक्षिका राफिया के घर पर कथित तौर पर हुए पथराव से तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है। दरअसल राफिया के योग सिखाने पर मुस्लिम धार्मिक संस्था ने उनका विरोध किया था। विरोध के बाद भी जब वे योग सिखा रही थीं तो उनके घर पर कथितरूप से पथराव हुआ था। इतना ही नहीं इसके बाद भी उनके घर के बाहर हंगामा किया गया। ऐसे में उन्हें एक चार के गार्ड की सुरक्षा दी गई। यह पुलिस सुरक्षा थी। मगर इसके बाद भी परिजन तनाव में थे।

राफिया को समाज के कई प्रबुद्धजन ने आश्वासन दिया है। कट्टरपंथियों की धमकी से वे परेशान हैं। गौरतलब है कि योग गुरू बाबा रामदेव की तस्वीर वायरल होने के बाद वे चर्चा में आई थीं।

गौरतलब है कि राफिया के योग सिखाने की वजह से लगातार धमकियां मिल रही थीं. जिसके बाद उनके आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सुरक्षा के बावजूद कुछ कट्टरपंथियों ने पिछले दिनों उनके आवास पर पत्थरबाजी की थी।

मुस्लिम कट्टरपंथी राफिया द्वारा योग सिखाने को लेकर अपनी आपत्ती ले रहे हैं। इनका मानना है कि एक मुस्लिम लड़की योग न तो कर सकती है और न सिखा सकती है यह इस्लाम के खिलाफ है, ऐसा करने पर राफिया के घर पर कथितरूप से पथराव की बात सामने आई, जिससे क्षेत्र में तनाव फैल गया। हालांकि राफिया को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है लेकिन कट्टरपंथी अभी भी सक्रिय हैं। 

 

''मुझे लगता है योग मजहब से परे है- सोनू निगम

मुस्लिम योग टीचर के खिलाफ फतवा जारी

बॉलीवुड की चकाचौन्ध छोड़ जी रही है सिंपल लाइफ

चलती फिरती योग कोचिंग क्लास

योग प्रशिक्षिका के घर फिर पथराव की अफवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -