इन वजहों से पड़ता है ग्रहों पर असर

इन वजहों से पड़ता है ग्रहों पर असर
Share:

हिंदू ज्योतिष में राहु और केतु दो छाया ग्रह हैं, जो अक्सर भय और आशंका पैदा करते हैं। जन्म कुंडली में इनकी उपस्थिति विभिन्न समस्याओं और चुनौतियों का कारण बन सकती है। यदि राहु और केतु का किसी व्यक्ति की कुंडली पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो उसे वित्तीय कठिनाइयों, गरीबी और जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। राहु और केतु के प्रभाव हर 18 महीने में बदलते हैं, और इनके अशुभ प्रभाव से करियर में ठहराव, वित्तीय नुकसान और तनावपूर्ण रिश्ते हो सकते हैं।

राहु और केतु के प्रभाव को कम करना

राहु के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए नीले रंग के कपड़े पहनें। केतु के लिए गुलाबी रंग के कपड़े पहनें, इससे उसका प्रभाव कम होगा। रुद्राक्ष की माला पहनकर और पंचमुखी शिव प्रतिमा के सामने बैठकर "ओम नमः शिवाय" मंत्र का जाप करने से भी राहु और केतु के प्रभाव को कम करने में मदद मिलती है।

गरीबी पर काबू पाना

दरिद्रता दूर करने के लिए शेषनाग पर नृत्य करते हुए भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करें और उसकी प्रतिदिन पूजा करें। इससे आर्थिक तंगी दूर होगी और समृद्धि आएगी।

राहु और केतु को समझना

राहु और केतु छाया ग्रह हैं जो किसी व्यक्ति के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं। हालांकि वे चुनौतियाँ ला सकते हैं, लेकिन उनके प्रभावों को समझना और उन्हें कम करने के लिए कदम उठाना व्यक्तियों को अधिक संतुष्ट जीवन जीने में मदद कर सकता है।

ज्योतिष शास्त्र मानव जीवन पर आकाशीय पिंडों के प्रभाव को समझने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली का विश्लेषण करके, ज्योतिषी संभावित चुनौतियों की पहचान कर सकते हैं और उन्हें दूर करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन दे सकते हैं। राहु और केतु भले ही डरावने लगें, लेकिन उनके प्रभावों को समझकर और उन्हें कम करने के लिए कदम उठाकर, व्यक्ति अधिक समृद्ध और पूर्ण जीवन जी सकता है। विशिष्ट रंग पहनने, मंत्रों का जाप करने और मूर्तियों की पूजा करने जैसे सरल उपायों को शामिल करके, व्यक्ति इन छाया ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकता है और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकता है।

70% तक छूट के साथ घर लेकर आए स्मार्ट टीवी

गृह सुरक्षा के लिए किफायती सीसीटीवी कैमरे, जानिए क्या है इसकी खासियत

Apple ने TVOS 18 बीटा किया जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -