रायबरेली के वोटर्स को धन्यवाद देने पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
रायबरेली के वोटर्स को धन्यवाद देने पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
Share:

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को रायबरेली में मतदाताओं को संबोधित करने वाले हैं। कांग्रेस की अमेठी जिला इकाई के प्रमुख प्रदीप सिंघल के अनुसार, भीषण गर्मी के कारण अमेठी से रायबरेली में निर्धारित कार्यक्रम को स्थानांतरित कर दिया गया है। यह कार्यक्रम रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस परिसर में होगा। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने रायबरेली में उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को हराया था, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने अमेठी सीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हराया था।

गांधी भाई-बहन आज सुबह दिल्ली से रायबरेली पहुंचे। धन्यवाद समारोह में राहुल और प्रियंका गांधी के साथ-साथ अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी शामिल होंगे।किशोरी शर्मा ने मीडिया से कहा, "राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 'कार्यकर्ता आभार समारोह' के लिए आ रहे हैं...कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है...रायबरेली की जनता हमेशा चाहेगी कि राहुल गांधी यहां से (सांसद के तौर पर) रहें। मैं व्यक्तिगत रूप से चाहती हूं कि वह रायबरेली से (सांसद के तौर पर) रहें।"

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि राहुल गांधी 12 जून को केरल के वायनाड का भी दौरा करेंगे। यह दौरा हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में उनकी शानदार जीत के बाद हो रहा है, जहाँ उन्होंने सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा को 3,64,422 मतों के अंतर से हराया था। राहुल के दौरे की योजना इस अटकल के बीच बनाई गई है कि वे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ रायबरेली को बरकरार रखने के लिए केरल की सीट छोड़ सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, उनके दौरे के मद्देनजर, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने राज्य विधानसभा तक विरोध मार्च की योजना को स्थगित कर दिया है, जो पहले 12 जून को निर्धारित किया गया था।

यूडीएफ ने शराब नीति विवाद के संबंध में पिनाराई विजयन सरकार के खिलाफ आरोपों के जवाब में मार्च का आयोजन किया था, जो कथित तौर पर बार मालिकों के पक्ष में था। यूडीएफ संयोजक एमएम हसन ने सोमवार को कहा कि विधानसभा मार्च और समन्वय समिति की बैठक पुनर्निर्धारित की गई है, क्योंकि यूडीएफ नेताओं को गांधी की वायनाड यात्रा से जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होना है।

भोजशाला में ऐतिहासिक खोज: ASI सर्वेक्षण के दौरान 79 से अधिक प्राचीन कलाकृतियों का खुलासा

'मैं पूरा प्रयास करूँगा..', विदेश राज्य मंत्री बनने के बाद बोले कीर्तिवर्धन सिंह

कन्नड़ अभिनेता दर्शन थूगुदीपा और उनकी पत्नी बेंगलुरु मर्डर केस में गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -