शेख हसीना के तख्तापलट में राहुल गांधी की भी भूमिका ! बांग्लादेशी पत्रकार सलाहुद्दीन चौधरी का सनसनीखेज खुलासा

शेख हसीना के तख्तापलट में राहुल गांधी की भी भूमिका ! बांग्लादेशी पत्रकार सलाहुद्दीन चौधरी का सनसनीखेज खुलासा
Share:

नई दिल्ली: भारत पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी लंदन यात्रा के दौरान बांग्लादेश की कट्टरपंथी नेता खालिदा जिया के भगोड़े बेटे तारिक रहमान से मुलाकात की थी। हाल ही में जेल से बाहर निकली खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान को बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इस मुलाकात की जानकारी बांग्लादेश के ही एक वरिष्ठ पत्रकार, सलाहुद्दीन शोएब चौधरी, ने दी है।

चौधरी ने शनिवार को एक टीवी शो में दावा किया कि यह बैठक बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI द्वारा की गई एक बड़ी साजिश का हिस्सा थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और तारिक रहमान के बीच हुई इस बैठक में शेख हसीना को हटाने की योजना पर सहमति बनी थी। चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि बांग्लादेश में अब तालिबान ने कब्जा कर लिया है और हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है।  बांग्लादेशी पत्रकार के इस दावे के बाद कांग्रेस निशाने पर आ गई है। बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस में अपनी जिंदगी के 50 साल गुजारने वाले गुलाम नबी आज़ाद भी कह चुके हैं कि, गांधी परिवार के कई विदेशी उद्योगपतियों से रिश्ते हैं, जिनमे से कई अवांछित (Unwanted) कारोबारी भी शामिल हैं। बकौल आज़ाद, गांधी परिवार के सदस्य अक्सर विदेश यात्राओं में उनसे मिलते हैं। आज़ाद ने कहा था कि, वे गांधी परिवार का काफी सम्मान करते हैं, इसलिए आगे कुछ नहीं कहना चाहते। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी को इस यात्रा और अपनी मुलाकात के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए। भाजपा नेता सरदार आरपी सिंह ने भी सवाल उठाया कि क्या राहुल गांधी ने बांग्लादेश में तख्तापलट और हिंदुओं के नरसंहार की योजना पर चर्चा की थी।

 

बता दें कि, सलाहुद्दीन शोएब चौधरी ने 4 अगस्त 2024 को एक भारतीय मीडिया संस्थान के लिए लेख लिखा था जिसमें उन्होंने बांग्लादेश में तख्तापलट की योजना और  BNP के आतंकवादी संबंधों का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि BNP और तारिक रहमान, आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े हुए हैं और तारिक रहमान बांग्लादेश से 2007 से फरार हैं, वर्तमान में ब्रिटेन में रह रहे हैं। तारिक रहमान का जन्म 20 नवंबर 1967 को ढाका में हुआ था। वह बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया और पूर्व राष्ट्रपति जियाउर रहमान के बेटे हैं। रहमान ने 1988 में BNP में शामिल होकर अपना राजनीतिक करियर शुरू किया और 2004 में अवामी लीग की रैली पर ग्रेनेड हमले का मास्टरमाइंड था, जिसमें कई नेता और कार्यकर्ता मारे गए थे। 2018 में इस हमले के लिए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, और वह 2008 में इलाज का बहाना बनाकर लंदन भाग गया था।  

खालिदा जिया ने दावा किया था कि बांग्लादेश लौटने के बाद उनका बेटा सक्रिय राजनीति में शामिल होगा, लेकिन तारिक रहमान ने लंदन से ही शेख हसीना सरकार के खिलाफ काम करना जारी रखा। ब्रिटेन की सरकार पर उसके प्रत्यर्पण के लिए दबाव डाला गया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

छुट्टियां मनाने आए CRPF जवान की ट्रेन के चपेट में आने से दुखद मौत !

'फांसी पर लटका देंगे..', कोलकाता में लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर पर ममता बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

'दोषी पाए जाने से पहले जेल में नहीं रख सकते..', सिसोदिया की जमानत पर बोले कांग्रेस सांसद चिदंबरम

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -