'भाजपा ने हरियाणा को बेरोज़गारी-ड्रग्स और अपराध में धकेला..', राहुल गांधी ने बोला हमला

'भाजपा ने हरियाणा को बेरोज़गारी-ड्रग्स और अपराध में धकेला..', राहुल गांधी ने बोला हमला
Share:

चंडीगढ़:  कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हरियाणा में भाजपा सरकार की तीखी आलोचना की है और बढ़ती बेरोजगारी, नशीली दवाओं की समस्या और अपराध दर के लिए उसकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। अपनी चल रही विजय संकल्प यात्रा के दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मिलने और उनकी चिंताओं को सुनने के अपने अनुभव साझा किए और कहा कि भाजपा ने युवाओं के भविष्य और राज्य की समग्र सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, "हरियाणा में ड्रग्स और अपराध क्यों बढ़ रहे हैं? भाजपा द्वारा फैलाई गई बेरोजगारी की बीमारी ने हरियाणा की जड़ों, युवाओं के भविष्य और राज्य की सुरक्षा को गहरे खतरे में डाल दिया है।" उन्होंने एक बातचीत का जिक्र किया, जिसमें स्थानीय महिलाओं ने यात्रा के दौरान उनका स्वागत किया, घर की बनी रोटियां परोसी और राज्य की जटिल चुनौतियों के बारे में जानकारी साझा की। गांधी ने भाजपा पर रोजगार को बढ़ावा देने वाली आवश्यक प्रणालियों को खत्म करने का आरोप लगाया और कहा, "आज, हरियाणा में भारत में सबसे अधिक बेरोजगारी है।" उन्होंने युवाओं को रोजगार की सुविधा देने वाले विभिन्न क्षेत्रों को कमजोर करने के लिए सरकार के दशक भर के कार्यकाल को दोषी ठहराया और कई शिकायतें गिनाईं:

दोषपूर्ण जीएसटी और विमुद्रीकरण का कार्यान्वयन, जिसके बारे में उनका दावा है कि इसने छोटे व्यवसायों को पंगु बना दिया है।
अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में व्यवधान, जिससे सैन्य सेवा की तैयारी कर रहे युवा प्रभावित हुए हैं।
कृषि कानूनों का हानिकारक प्रभाव, जिसके बारे में उनका कहना है कि इसने किसानों के संकल्प को कमजोर कर दिया है।
एथलीटों के लिए समर्थन का नुकसान, जिससे अधूरे सपने सामने आ रहे हैं।

'परिवार पहचान पत्र' पहल के तहत सरकारी भर्तियों में रुकावट के कारण कई परिवारों के पास रोजगार की कोई संभावना नहीं बची है।

उन्होंने इन नीतियों के परिणामों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "इसका परिणाम है: युवा प्रतिभाएं नशे की गिरफ्त में बर्बाद हो रही हैं, निराश युवा अपराध की राह पर जा रहे हैं और परिवार खतरों के सफर में बर्बाद हो रहे हैं।"

हरियाणा के लोगों से किए गए वादे में गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार रोजगार के अवसर प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, 2 लाख स्थायी नौकरियों की भर्ती करने और नशा मुक्त राज्य के लिए प्रयास करने का वादा करेगी। उन्होंने कहा, "मैंने हरियाणा की बहनों से वादा किया है कि मैं इस विनाश को रोकूंगा, उनके बच्चों की रक्षा करूंगा-रोजगार वापस आएगा और हर परिवार खुश होगा।" हरियाणा में शनिवार को चुनाव होने वाले हैं, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, जिससे गांधी के बयान राज्य में चल रहे राजनीतिक विमर्श का अहम हिस्सा बन गए हैं।

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

कल किसान निधि की 18वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, किसानों को मिलेंगे 20000 करोड़

'शैलजा तो कांग्रेसी है..', बगावत के सवालों पर दिग्गज दलित नेत्री ने तोड़ी चुप्पी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -