कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुःख, AAP सरकार की आलोचना से किया परहेज

कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुःख, AAP सरकार की आलोचना से किया परहेज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से हुई तीन छात्रों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। एक्स पर एक पोस्ट में, गांधी ने इस घटना को "संयुक्त प्रणाली की विफलता" बताया, जिसमें दुखद परिस्थितियों पर प्रकाश डाला गया। राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में कहा, "दिल्ली में एक इमारत के बेसमेंट में जलभराव के कारण प्रतियोगी परीक्षा के छात्रों की मौत बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ दिन पहले बारिश के दौरान बिजली का झटका लगने से एक छात्र की मौत हो गई थी। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।"

उन्होंने इस घटना के लिए व्यवस्थागत मुद्दों को जिम्मेदार ठहराया और कहा, "बुनियादी ढांचे का यह पतन एक संयुक्त प्रणाली विफलता है। आम नागरिक असुरक्षित निर्माण, खराब नगर नियोजन और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत अपनी जान गंवाकर चुका रहा है।" गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि सुरक्षित और आरामदायक जीवन हर नागरिक का अधिकार है और सरकार की जिम्मेदारी है। हालाँकि, इस दौरान राहुल गांधी , अपने INDIA गठबंधन की सहयोगी पार्टी AAP की आलोचना करने से परहेज करते नज़र आए, जबकि उनकी पार्टी के पवन खेड़ा ने इशारों में AAP को घेरने की कोशिश की, हालाँकि, उन्होंने भी नाम नहीं लिया

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इस त्रासदी को "मानव निर्मित" करार दिया और कोचिंग सेंटर के संचालन की वैधता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि "यह कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है। बेसमेंट में कोचिंग सेंटर कैसे चल रहा था? क्या उनके पास लाइसेंस थे? क्या उनके पास एमसीडी के सभी कागजात थे? हमें इन सवालों के जवाब नहीं मिले हैं। एक-दूसरे पर सवाल उठाना और आरोप-प्रत्यारोप लगाना बहुत आसान है, लेकिन इसमें आम आदमी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी असंवेदनशील सरकार बेहद गलत है, चाहे वह एमसीडी हो या सरकार।''

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना को "लापरवाही और कुप्रबंधन की पराकाष्ठा" बताया। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने अपना दुख और निराशा व्यक्त की। उन्होंने लिखा, "दिल्ली के एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की घटना दिल दहला देने वाली है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं और शोकाकुल परिवारों के लिए प्रार्थना करती हूं। हाल ही में पटेल नगर में करंट लगने से एक छात्र की मौत हो गई। यह लापरवाही और कुप्रबंधन की पराकाष्ठा है कि दूर-दूर से अपने सपने पूरे करने यहां आने वाले बच्चों की जिंदगी उनसे छीन ली जा रही है।"

दिल्ली पुलिस ने रविवार को आईएएस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया, जहां बारिश के कारण बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। पीड़ितों की पहचान उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी और केरल के एर्नाकुलम के निविन दलविन के रूप में हुई है। यह दुखद घटना एक अन्य घटना के तुरंत बाद हुई है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव वाली सड़क पर यूपीएससी अभ्यर्थी की बिजली गिरने से मौत हो गई थी।

वाल्मीकि निगम घोटाले को लेकर कर्नाटक सरकार पर भड़कीं सीतारमण, बोलीं- कांग्रेस ने दलितों का पैसा छीन लिया

जालंधर पुलिस ने ड्रग नेटवर्क पर शिकंजा कसा, 9 गिरफ्तार, 1.11 लाख से अधिक गोलियां जब्त

महिला को पीटने के आरोप में हिरासत में लिए गए TMC नेता

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -