हिंडनबर्ग की रिपोर्ट उठाकर शेयर बाजार में खलबली मचा रहे राहुल गांधी ! खुद ने मार्केट में लगा रखे हैं 5 करोड़, कमा रहे मुनाफा

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट उठाकर शेयर बाजार में खलबली मचा रहे राहुल गांधी ! खुद ने मार्केट में लगा रखे हैं 5 करोड़, कमा रहे मुनाफा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी इस समय हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट को लेकर सरकार पर हमलावर हैं। ये अमेरिकी शार्ट सेलर फर्म (शेयरों के भाव गिराकर मुनाफा कमाने वाली कंपनी) पहले भी भारतीय शेयर बाजार में खलबली मचा चुकी है और निवेशकों में दहशत पैदा कर चुकी है। हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट में जब मामला चला तो, हिंडनबर्ग का कोई आरोप साबित नहीं हो पाया था, लेकिन निवेशकों के लाखों करोड़ डूब गए थे। अब वैसी ही स्थिति पैदा करने की कोशिश हो रही है, लेकिन इस बीच हिंडनबर्ग  रिपोर्ट को मुद्दा बना रहे राहुल गांधी खुद शेयर बाजार से मोटा मुनाफा कमा रहे है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, 15 मार्च 2024 से 12 अगस्त 2024 के बीच राहुल गांधी ने शेयर बाजार में निवेश कर 46.50 लाख रुपये की कमाई की है। राहुल गांधी के पास फिलहाल 24 कंपनियों के शेयर हैं, जिनमें से सबसे अधिक मूल्य के शेयर 'पिडिलाइट इंडस्ट्रीज' के हैं, जिनकी कीमत 44.95 लाख रुपये है। इसके अलावा, उनके पास 'एशियन पेंट्स' के 37.52 लाख रुपये, 'बजाज फाइनेंस' के 36.47 लाख रुपये और HUL के 31.97 लाख रुपये के शेयर हैं। अन्य कंपनियों में उनके पास Titan, Divis lab, ICICI बैंक, Nestle, LTI Mindtree और Infosys जैसी कंपनियों के भी शेयर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 4.80 करोड़ रुपये है। ये आंकड़े 15 मार्च 2024 को राहुल गांधी द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान दिए गए नामांकन पत्र पर आधारित हैं।

उधर, हिंडेनबर्ग रिसर्च ने भारतीय नियामक संस्था SEBI की अध्यक्ष माधवी पुरी और उनके पति पर गौतम अडानी के साथ मिले होने का आरोप लगाया है, जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी SEBI अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग कर रही है। राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद कहा था कि आम लोगों का निवेश खतरे में है, जबकि वे खुद मुनाफा कमा रहे हैं।  

लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले में सख्त हुआ हाई कोर्ट, बंगाल सरकार को लगाई फटकार, CBI को सौंपी जांच

कांग्रेस ने फिर दोहराई जाति गिनने की मांग, SEBI-अडानी मामले में खड़गे ने मोदी सरकार को घेरा

'बहन के खिलाफ पत्नी को उतारना गलती थी..', अजित पवार ने अब मानी लोकसभा चुनाव में हुई भूल !

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -