राजीव से अधिक दिमागदार हैं राहुल गांधी, उनमे PM बनने के सभी गुण- सैम पित्रोदा

राजीव से अधिक दिमागदार हैं राहुल गांधी, उनमे PM बनने के सभी गुण- सैम पित्रोदा
Share:

नई दिल्ली: गांधी परिवार के लंबे समय से विश्वासपात्र रहे सत्यनारायण गंगाराम पित्रोदा उर्फ़ सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी के बारे में बड़ा बयान दिया है। राहुल के राजनितिक गुरु के रूप में विख्यात पित्रोदा ने कहा है कि राहुल अपने पिता राजीव गांधी की तुलना में अधिक बुद्धिमान, दिमागदार और रणनीतिकार हैं। उन्होंने दोनों नेताओं को "भारत के विचार का संरक्षक" बताया। एक इंटरव्यू में पित्रोदा ने यह भी कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी में भावी प्रधानमंत्री के सभी गुण मौजूद हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे कई प्रधानमंत्रियों को बहुत करीब से देखने का मौका मिला, लेकिन राहुल और राजीव के बीच शायद यही अंतर है कि राहुल अधिक बौद्धिक, विचारक हैं, राहुल, राजीव से कहीं अधिक रणनीतिकार हैं। वे अलग-अलग समय, अलग-अलग साधनों और अलग-अलग अनुभवों की उपज हैं। बेचारे राहुल को जीवन में दो बड़े झटके लगे हैं, एक तो उनकी दादी की मृत्यु और दूसरा उनके पिता की। इसलिए उनके पास चलने के लिए अलग-अलग रास्ते हैं।" इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा ने विदेश यात्राओं के दौरान सरकार की आलोचना करने वाली टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी पर भाजपा के हमले को "बेबुनियाद" करार दिया। उल्लेखनीय है कि अगले सप्ताह राहुल गांधी अमेरिका जाने वाले हैं। इस बारे में बोलते हुए पित्रोदा ने कहा कि वह आधिकारिक हैसियत से अमेरिका नहीं आ रहे हैं, बल्कि कैपिटल हिल में उन्हें "व्यक्तिगत स्तर" पर विभिन्न लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। 

पित्रोदा ने लोकसभा में विपक्ष के नेता का पदभार ग्रहण करने के बाद राहुल गांधी की पहली अमेरिका यात्रा के बारे में कहा, "वह (गांधी) निश्चित रूप से राष्ट्रीय प्रेस क्लब में प्रेस से बातचीत करेंगे, वह थिंक टैंक के लोगों से मिलेंगे और जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में भी बातचीत करेंगे जो वाशिंगटन डीसी में समान रूप से महत्वपूर्ण है।"  राहुल गांधी 8-10 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे, जिसके दौरान वे वाशिंगटन डीसी और डलास में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनमें जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय और टेक्सास विश्वविद्यालय भी शामिल हैं।

सिक्किम में दुखद हादसा, खाई में वाहन गिरने से 4 सैन्यकर्मियों की मौत

भांग बेचकर पैसे कमाएगी हिमाचल सरकार! आर्थिक संकट के बीच बिल पेश करने की तैयारी

'10 सालों में 32 गुना बढ़ी भारत की सोलर एनर्जी..', सौर महोत्सव पर बोले मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -