कल बैंगलोर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, भाजपा ने लगाई है याचिका, जानिए मामला ?

कल बैंगलोर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, भाजपा ने लगाई है याचिका, जानिए मामला ?
Share:

बैंगलोर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2023 के राज्य चुनावों से पहले स्थानीय समाचार पत्रों में भाजपा को भ्रष्ट बताने वाले विज्ञापन के खिलाफ कर्नाटक की भाजपा इकाई द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे के सिलसिले में कल शुक्रवार को बेंगलुरु की स्थानीय अदालत में पेश होंगे।

इससे पहले कोर्ट ने इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को जमानत दे दी थी। इस मामले में राहुल गांधी चौथे आरोपी हैं, जबकि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC), शिवकुमार और सिद्धारमैया पहले तीन आरोपी हैं। कर्नाटक की भाजपा इकाई ने अदालत से राहुल गांधी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की है, क्योंकि वे 1 जून को अदालत में उपस्थित नहीं हुए, जबकि कांग्रेस ने कहा था कि विज्ञापन के प्रकाशन में राहुल शामिल नहीं थे।

हालाँकि, कोर्ट ने राहुल को राहत दे दी थी, लेकिन साथ ही कहा था कि उन्हें 7 जून को किसी भी हालत में उपस्थित होना होगा। भाजपा MLC और महासचिव केशव प्रसाद ने कांग्रेस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सभी सार्वजनिक कार्यों के क्रियान्वयन के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूला गया। विज्ञापन में पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए 'भ्रष्टाचार रेट कार्ड' भी जारी किया गया था।

कांग्रेस ने मई, 2023 में समाचार पत्रों में विज्ञापन छपवा कर दावा किया था कि राज्य की भाजपा सरकार के दौरान कोरोना से संबंधित ठेकों में 75%, PWD ठेकों में 40% और धार्मिक संस्थानों में दान के मामले में 30% कमीशन लिया गया। भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पार्टी की छवि खराब हुई। बता दें कि 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने इन्ही दावों के बल पर बड़ी जीत हासिल की थी और भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ा था।

कुएं में गिरी गाय को बचाने उतरे 3 लोग, जहरीली गैस के कारण सबकी हुई दर्दनाक मौत

मोदी को बोटी-बोटी करने की धमकी देने वाले कांग्रेस के इमरान मसूद जीते, समर्थकों ने सड़क ब्लॉक कर किया उत्पात, Video

अतिक्रमण हटाने गए पुलिस और BMC के अधिकारियों पर लोगों ने किया पथराव, 5 पुलिसकर्मी लहूलुहान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -