'राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द किया जाए', आखिर क्यों रामदास आठवले ने की ये मांग

'राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द किया जाए', आखिर क्यों रामदास आठवले ने की ये मांग
Share:

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में अपने अमेरिकी दौरे पर भारत में आरक्षण समाप्त करने के संबंध में एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तभी आरक्षण समाप्त करने पर विचार करेगी, जब देश में सभी लोगों को समान अवसर मिलने लगेंगे। फिलहाल, भारत में ऐसी स्थिति नहीं है, जिस पर भाजपा के कई नेताओं ने राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की। अब केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला है।

रामदास अठावले ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यदि राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं, तो उनकी कांग्रेस पार्टी समाप्त हो जाएगी, किन्तु आरक्षण खत्म नहीं होगा। जब तक हम सत्ता में हैं, कोई भी आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता। उन्होंने राहुल गांधी को बचपना छोड़ने की सलाह दी और कहा कि विदेश जाकर देश की निंदा करना ठीक नहीं है। राहुल गांधी के बोलने से आरक्षण समाप्त नहीं होगा क्योंकि उनकी सरकार नहीं आएगी।

रामदास अठावले ने राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द किए जाने की बात भी उठाई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को विदेशों में जाकर देश के बारे में ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। यह राहुल गांधी के पद के अनुरूप नहीं है, इसलिए उनका पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, अठावले ने यह भी कहा कि अजित पवार ने गठबंधन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। अजित पवार के पास लोकसभा की 17 सीटों पर हिस्सेदारी है, किन्तु राज ठाकरे को महागठबंधन से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने यह भी बयान दिया कि मेरे कारण महायुति को राज ठाकरे को नहीं लेना चाहिए।

हाल ही में राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर थे। इस के चलते उन्होंने जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत की। जब छात्रों ने उनसे देश में आरक्षण के बारे में सवाल पूछा, तो राहुल गांधी ने कहा कि सही वक़्त आने पर कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने पर विचार करेगी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कई अन्य बयान दिए, जिन पर बीजेपी के कई नेताओं ने उन पर जमकर हमला बोला।

साजिश के तहत पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट! पकड़ा गया बारूद जलाने वाला भूरे खान

महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, राजस्थान में भी हुई हिंसक झड़प

कोचिंग जा रही 15 वर्षीय हिंदू लड़की के साथ मोहम्मद आफताब ने किया रेप और...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -