अगर यूपी सरकार जमीन दे तो हर कोने में ट्रेन चला देंगे : सुरेश प्रभु

अगर यूपी सरकार जमीन दे तो हर कोने में ट्रेन चला देंगे  : सुरेश प्रभु
Share:

लखनऊ: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को बताया की अगला रेल बजट उत्तर प्रदेश के लिए सौगात हो सकता है। इस दिशा में रेल मंत्रालय काम कर रहा है। प्रभु ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश सरकार जमीन देने को तैयार हो जाए तो बुंदेलखंड के हर कोने में रेल सेवा पहुंचा दी जाएगी।

सुरेश प्रभु का कहना है की रेल मंत्रालय उत्तर प्रदेश के सुदूरवर्ती इलाकों, खासकर बुंदेलखंड के अंदरूनी हिस्सों तक रेल सुविधा पहुंचाने के लिए भी सक्रिय है। रेल मंत्री ने चारबाग स्टेशन पर रविवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए यह बात कही। सुबह विमान से लखनऊ के अमौसी विमान स्थल पहुंचे और फिर विशेष ट्रेन से बलरामपुररवाना होने के लिए चारबाग स्टेशन आए थे। इस  दौरान रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।

साथ ही साथ रेल मंत्री ने कहा कि जिस राज्य की जनसँख्या अधिक होगी वहां रेलवे ज्यादा सुविधाएं देगा। आबादी के हिसाब से यूपी सबसे बड़ा है, इसलिए यहां रेल संचालन समेत अन्य सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया जायेगा, बता दे की  उत्तर प्रदेश में सुविधाएं बढ़ाने के लिए रेलवे गंभीरता से कार्य कर रहा है। इसके साथ ही प्रभु ने यूपी के उन इलाको में  भी रेल पहुंचाने की बात कही, जहां अभी तक नही पहुंच पाई है।

विशेषतौर पर रेल मंत्री ने बुंदेलखंड का जिक्र करते हुए कहा कि उस इलाके में अंदरूनी हिस्सों तक रेलगाड़ी पहुचाई जाएगी। प्रदेश सरकार जमीन दे तो बुंदेलखंड के अंदरूनी इलाको तक पटरियां बिछाने का काम किया जाएगा।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -