बिना टिकट यात्रियों से रेलवे ने कमाए करोड़ो रुपये, ऐसे बना ये रिकॉर्ड
बिना टिकट यात्रियों से रेलवे ने कमाए करोड़ो रुपये, ऐसे बना ये रिकॉर्ड
Share:

मुंबई: पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने टिकट चेकिंग (Ticket Checking) ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। मई के महीने में टिकट चेकिंग अभियान से पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने 12.24 करोड़ रुपये की वसूली की है। पश्चिम रेलवे के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल डिवीजन की स्थापना के पश्चात् से यह नया कीर्तिमान है। पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मुख्य जनसंपर्क अफसर सुमित ठाकुर ने कहा कि अनाधिकृत यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए नियमित टिकट जांच अभियान चलाया जा रहा है। स्थापना के बाद से मुंबई मंडल द्वारा वसूली का अब तक का रिकॉर्ड प्रदर्शन है। पश्चिम रेलवे ने इतिहास रच दिया है।

रेलवे के अनुसार, यह मई माह में भारतीय रेलवे द्वारा एकत्र की गई सबसे ज्यादा रकम है, जो मील के पत्थर के समान कामयाबी है। क्योंकि यह मई 2022 के महीने के लिए तय लक्ष्य 1.26 करोड़ से 871 प्रतिशत ज्यादा है, जो अविश्वसनीय बढ़ोतरी है। वहीं, वसूल किया गया वर्तमान जुर्माना, 9.4 करोड़ रुपये के बीते सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा है।

आगे सुमित ठाकुर ने कहा कि अप्रैल और मई 2022 के महीनों के लिए कुल राजस्व 21.65 करोड़ रहा जो बीते साल के 2.35 करोड़ रुपये संचयी राजस्व के मुकाबले 821 प्रतिशत ज्यादा है। जो एक बार फिर से अब तक का सबसे ज्यादा राजस्व है। दोनों महीनों के लिए कुल संचयी राजस्व भी 3 करोड़ रुपये के संचयी लक्ष्य से 622 प्रतिशत ज्यादा है। पश्चिम रेलवे ने आम लोगों से भी आग्रह किया है कि वह असुविधा से बचने के लिए उचित तथा वैध टिकट के साथ यात्रा करें। इसके अतिरिक्त अपना पहचान पत्र भी साथ रखें। बता दें कि पश्चिम रेलवे ने दलालों के खिलाफ भी अभियान तेज कर दिया है।

'PM मोदी की तस्वीर पर लगा ताला', जानिए क्या है मामला?

देशभर में छाया इंदौर का लाल, ट्रैफिक कॉप रंजीत को मिला भारत गौरव अवॉर्ड

'अभिनय में अमिताभ बच्चन को भी पछाड़ सकते हैं शिवराज सिंह चौहान', विजयलक्ष्मी ने CM पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -